DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बुलंदशहर  ›  मांगों को लेकर किसान सभा का धरना प्रदर्शन

बुलंदशहरमांगों को लेकर किसान सभा का धरना प्रदर्शन

हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:50 PM
मांगों को लेकर किसान सभा का धरना प्रदर्शन

ककोड़। संवाददाता

क्षेत्रीय किसान सभा धनौरा व मधुपुरा ने निजी नलकूपों पर बिजली मीटर लगाए जाने के विरोध में मंगलवार को बिजलीघर ककोड़ पर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया। कोरोना महामारी में दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि दी।

धरने को संबोधित करते हुए सीआईटीयू के प्रांतीय लीडर कामरेड सुरेंद्र सिंह ने कहा कहा कि देश की केंद्र और राज्य सरकार ने पहले से ही बिजली के बिलों में बढ़ोतरी की हुई है और अब निजी नलकूपों पर बिजली मीटर लगाने के आदेश कर दिए गए हैं ।यदि यदि किसानों के नलकूपों पर बिजली मीटर लगा दिए गए तो किसान कोई भी फसल नहीं कर पाएगा वह पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा।इसके अलावा जो किसान अन्य नलकूपों से सिंचाई करते हैं उन्हें और भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इससे देश का किसान तबाह हो जाएगा ।

देश की सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है । उन्होंने तमाम किसान मजदूरों को इकट्ठा होकर सरकार के इस कदम के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने की अपील की। निजी नलकूपों पर बिजली मीटर का आदेश रद्द करने ,बिजली बिल 2020 रद्द करने ,कोरोना काल में ग्रामीण क्षेत्र के बिजली बिल माफ करने तथा कोरोना से मारे गए बिजली कर्मचारियों को एक करोड़ का मुआवजा देने आदि मांगों सहित एसडीओ को ऊर्जा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। धरने को कॉमरेड मेघराज सिंह, मीर पाल सिंह आदि ने संबोधित किया। अध्यक्षता रणवीर सिंह तथा संचालन कॉमरेड अब्दुल हक ने किया ।धरने में देवेंद्र सिंह प्रधान, इम्तियाज ,राजेंद्र शर्मा, कुशल पाल सिंह ,अमरपाल सिंह ,कृष्णा शर्मा, रविंदर सिंह ,ज्ञान बाबा ,रघुनाथ आदि रहे।

संबंधित खबरें