ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरशांतिपूर्वक संपन्न हुई कंपार्टमेंट परीक्षा, 34 ने किया किनारा

शांतिपूर्वक संपन्न हुई कंपार्टमेंट परीक्षा, 34 ने किया किनारा

शांतिपूर्वक संपन्न हुई कंपार्टमेंट परीक्षा, 34 ने किया किनारा

शांतिपूर्वक संपन्न हुई कंपार्टमेंट परीक्षा, 34 ने किया किनारा
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरWed, 23 Sep 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

बुलंदशहर। संवाददाता

जिले में मंगलवार को पांच केंद्रों पर सीबीएसई यानि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के विभिन्न विषयों की कंपार्टमेंट परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। परीक्षा के दौरान केंद्रों पर कोविड-19 के नियमों का पालन किया गया। हाईस्कूल में कंपार्टमेंट परीक्षा में केवल 50 तथा इंटरमीडिएट में 911 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम रहे। 34 परीक्षार्थियों ने परीक्षा से किनारा कर लिया है।

सीबीएसई द्वारा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम तीन माह पूर्व घोषित कर दिया था। इसके बाद सीबीएसई ने दोनों कक्षाओं के परीक्षार्थियों के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा देने का विकल्प दिया। जिले की बात करें तो यहां इंटरमीडिएट में 911 और हाईस्कूल में 51 परीक्षार्थियों ने कंपार्टमेंट परीक्षा देने के लिए आवेदन किया था। मंगलवार को जिले में पांच केंद्रों पर सीबीएसई द्वारा कंपार्टमेंट परीक्षा आयोजित कराई गई। परीक्षा कराने के लिए नगर के डीपीएस, सिकंदराबाद के डिवाइन पब्लिक स्कूल, सेंट विवेकानंद एजुकेशनल और आरके एजुकेशनल तथा खुर्जा के महाराजा अग्रसैन स्कूल और शिकारपुर के हैप्पी ब्लू बर्ड स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया। चारों केंद्रों पर इंटरमीडिएट में 911 तथा हाईस्कूल में 51 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इसमें इंटरमीडिएट में 34 अनुपस्थित रहे और 877 ने परीक्षा दी। जबकि हाईस्कूल में सभी परीक्षार्थी उपस्थित रहे। परीक्षा सुबह 10:30 से लेकर 1:30 बजे तक आयोजित हुई। सघन तलाशी के बाद केंद्रों में परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया। केंद्रों पर कोविड-19 के नियमों का पूरा पालन किया गया।

----

कोट ...

जिले में सीबीएसई हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई है। केंद्रों पर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए परीक्षा कराई गई है। परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं को बोर्ड में भेजा जा रहा है। केंद्रों पर सुरक्षा के इंतजाम रहे।

-हरि शंकर वशिष्ठ, नोडल अधिकारी व प्रधानाचार्य डीपीएस

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें