Clarification summoned from 56 colleges for not providing information for centers - केंद्रों के लिए सूचना न देने पर 56 कॉलेजों से स्पष्टीकरण तलब DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केंद्रों के लिए सूचना न देने पर 56 कॉलेजों से स्पष्टीकरण तलब

default image

यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में बनने वाले परीक्षाओं केंद्रों के बारे में कॉलेज सूचना देने में लापरवाही बरत रहे हैं। जिले के 56 इंटर कॉलेजों ने शासन की वेबसाइट पर अभी तक मूलभूत सुविधाएं अपलोड नहीं हैं। प्रधानाचार्यों की लापरवाही पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने इनसे स्पष्टीकरण तलब कर लिया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की वर्ष 2019-20 की बोर्ड परीक्षाएं फरवरी माह में प्रस्तावित हैं।

परीक्षाओं को लेकर शासन स्तर से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। परीक्षा केंद्र बनाने की योजना पर तेजी से कार्य चल रहा है। गत दिनों माध्यमिक शिक्षा बोर्ड निदेशक ने आदेश जारी कर सभी कॉलेजों से उनसे मूलभूत सुविधाओं का पूरा ब्यौरा विभाग की वेबसाइट पर अपलोड करने के आदेश दिए थे। इसमें कॉलेजों को कमरे, चारदीवारी, फर्श, फर्नीचर व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे, बिजली, शौचालय सहित अन्य सभी जानकारियों को ऑनलाइन अपलोड करना था। इसके लिए शासन ने सभी कॉलेजों को छह सितंबर तक का समय दिया था। किंतु इसके बाद भी जिले के 56 कॉलेजों ने लापरवाही दिखाते हुए बोर्ड की वेबसाइट पर कोई ब्यौरा अपलोड नहीं किया था। डीआईओएस की सख्ती के बाद काफी कॉलेजों ने डाटा वेबसाइट पर अपलोड कर दिया था, किंतु अभी तक 56 कॉलेजों ने कोई डाटा अपलोड नहीं किया हैं। इनमें अधिकांश कॉलेज वित्तविहीन बताए गए हैं। डीआईओएस आरके तिवारी ने बताया कि 56 कॉलेजों के प्रधानाचार्यों से लापरवाही पर स्पष्टीकरण मांगा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Clarification summoned from 56 colleges for not providing information for centers