Saturday, January 22, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बुलंदशहर दिव्यांगता को हराकर भविष्य की इबरात लिख रहे बच्चे

दिव्यांगता को हराकर भविष्य की इबरात लिख रहे बच्चे

हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरNewswrap
Thu, 02 Dec 2021 11:35 PM
  दिव्यांगता को हराकर भविष्य की इबरात लिख रहे बच्चे

बुलंदशहर। संवाददाता

किसी भी कार्य को करने का जुनून और हौसला इंसान के अंदर हो तो वह सबकुछ कर जाता है। बेसिक शिक्षा विभाग के समेकित शिक्षा समग्र एक्सीलेरेटेड लर्निंग कैंप से निकले छात्र आज अपने जुनून के बल पर भविष्य की इबारत लिख रहे हैं। ये बच्चे ना बोल सकते हैं और ना लिख सकते हैं, मगर स्वयं को कामयाब करने के लिए इन्होंने दिन-रात एक कर नया मुकाम पाया है।

हम किसी से कम नहीं टैलेंट शो जम्मू कश्मीर हुआ और इसमें जिले के चार दिव्यांग छात्रों को चयन हुआ। कृष्णा फाउंडेंशन अट्टा की तरफ से इन छात्रों को प्रतिभाग कराया है और ये प्रथम स्थान पर रहे। छात्र डीयू में पढ़ाई कर रहे हैं, बोलने और सुनने की क्षमता इन छात्रों में नहीं हैं। प्रत्येक वर्ष यह कैंप आयोजित होता है।

हम से किसी कम नहीं टैलेंट में हुआ चयन

दिव्यांग बच्चों के लिए गत दिनों जम्मू-कश्मीर में हम किसी से कम नहीं टैलेंट शो में प्रतिभाग किया था। इनमें गायत्री, विनेश, अनुपमा व चेतन ने भाग लिया था। ये चारों बच्चों ना बोल सकते हैं और ना सुन सकते हैं। कृष्णा फाउंडेंशन की अध्यक्ष रेखा ने बताया कि सांकेतिक भाषा में बच्चों ने राष्ट्रगान गाया और फिर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। बुलंदशहर की टीम को प्रथम स्थान मिला है।

epaper

संबंधित खबरें