ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरआज जारी हो सकता है सीबीएसई इंटरमीडिएट का परिणाम

आज जारी हो सकता है सीबीएसई इंटरमीडिएट का परिणाम

सीबीएसई हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम पर छात्रों की निगाहें टिकी हुई हैं। शुक्रवार को इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम आने की उम्मीद है। डीयू...

आज जारी हो सकता है सीबीएसई इंटरमीडिएट का परिणाम
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरFri, 30 Jul 2021 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम पर छात्रों की निगाहें टिकी हुई हैं। शुक्रवार को इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम आने की उम्मीद है। डीयू सहित अन्य विवि में यूजी की प्रवेश प्रक्रिया दो अगस्त से शुरू हो रही है, तो सीबीएसई पहले इंटर का परिणाम जारी कर सकता है। सीबीएसई ने वेबसाइट पर भी रिजल्ट को लेकर नोटिफिकेशन दिया है। आज रिजल्ट आने के पूरे कयास लगाए जा रहे हैं। इंटरमीडिएट में 6,554 छात्रों का परीक्षा परिणाम आना है।

सीआईसीएसई बोर्ड का परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद अब सीबीएसई एवं यूपी बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार है। सीबीएसई का रिजल्ट इसी सप्ताह आना है पहले हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम आएगा। मगर अब सीबीएसई द्वारा यूजी की प्रवेश प्रक्रिया को देखते हुए इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा। शुक्रवार को परीक्षा परिणाम आने के पूरे चांस हैं और सीबीएसई ने वेबसाइट परीक्षा परिणाम को लेकर वेबसाइट पर भी अपडेट दिया है। जिले में इंटरमीडिएट में 6,554 छात्र-छात्राओं का परीक्षा परिणाम आना है और इसमें 2378 छात्रा और 4176 छात्र शामिल हैं। सीबीएसई द्वारा हाईस्कूल से पहले इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम को इसलिए जारी किया जा रहा है क्योंकि, विभिन्न विवि में बीए, बीएससी और बीकॉम की प्रवेश प्रक्रिया होनी है और डीयू सहित अन्य विवि में दो अगस्त से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इंटरमीडिएट के अंकों से छात्रों की मेरिट लगेगी। कोरोना काल में सीबीएसई ने हाईस्कूल एवं इंटर की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। दोनों कक्षाओं के छात्राओं को कक्षा नौ एवं 11 तथा प्री-बोर्ड एवं असाइनमेंट अंकों के आधार पर उत्तीर्ण किया जाएगा। रिजल्ट को लेकर छात्र-छात्राओं के दिलों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं।

-----

कोट ---

रिजल्ट को लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। सीबीएसई रिजल्ट जारी करने से पहले वेबसाइट पर सूचना देगा। पहले इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी होगा उम्मीद है कि आज परीक्षा परिणाम आ जाए। इंटरमीडिएट में 6554 छात्र-छात्राओं का परिणाम आना है।

-डा. एचएस वशिष्ठ, नोडल अधिकारी सीबीएसई

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें