ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहर बुलंदशहर : 65 हजार बच्चों को डीबीटी का इंतजार, नहीं मिली ड्रेस

बुलंदशहर : 65 हजार बच्चों को डीबीटी का इंतजार, नहीं मिली ड्रेस

बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को शासन से डीबीटी की पूरी राशि नहीं मिल सकी है। सर्दियां शुरू हो गई हैं, मगर बच्चे बिना स्वेटर...

 बुलंदशहर : 65 हजार बच्चों को डीबीटी का इंतजार, नहीं मिली ड्रेस
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरWed, 29 Nov 2023 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

बुलंदशहर। बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को शासन से डीबीटी की पूरी राशि नहीं मिल सकी है। सर्दियां शुरू हो गई हैं, मगर बच्चे बिना स्वेटर के स्कूल जा रहे हैं। 16 ब्लॉकों में करीब 65 हजार बच्चे ऐसे हैं जिनके अभिभावकों के खातों में अभी तक 1200-1200 रुपये नहीं पहुंचे हैं।

परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में 1.45 लाख से अधिक बच्चे पंजीकृत हैं। शासन से इन सभी बच्चों को ड्रेस, जूते-मौजे, बैग, स्वेटर व स्टेशनरी खरीदने के लिए 1200-1200 रुपये दिए जाते हैं। पहले चरण में करीब 90 हजार बच्चों के खातों में राशि पहुंच गई है। मगर इनमें 65 हजार बच्चे अभी ऐसे हैं जिनके खातों में कोई राशि नहीं पहुंची है। विभाग के अनुसार इनमें कुछ बच्चों के पास आधार कार्ड नहीं है, तो अधिकांश में कुछ ना कुछ कमियां हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि जिन बच्चों के खातों में राशि नहीं पहुंची है, ऐसे बच्चों के आधार में सुधार कराया जा रहा है। सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के इसके लिए निर्देश जारी किए जा चुके हैं। दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक सभी डीबीटी से वंचित बच्चों के खातों में राशि पहुंच जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें