DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बुलंदशहर  ›  168 ग्राम प्रधानों को आज बीडीओ दिलाएंगे ऑनलाइन शपथ
बुलंदशहर

168 ग्राम प्रधानों को आज बीडीओ दिलाएंगे ऑनलाइन शपथ

हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरPublished By: Newswrap
Fri, 18 Jun 2021 04:40 AM
168 ग्राम प्रधानों को आज बीडीओ दिलाएंगे ऑनलाइन शपथ

बुलंदशहर। संवाददाता

पंचायत चुनावों की मतगणना के बाद अब जिले की 369 ग्राम पंचायतों के प्रधानों को शपथ दिलाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शासन के आदेश पर पंचायत राज विभाग दो दिन में प्रधानों को शपथ दिलाएगा। आज आठ ब्लॉक के 168 प्रधानों की शपथ होगी। बीडीओ प्रधानों को ऑनलाइन गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। कल आठ ब्लॉक के शेष बचे प्रधानों की शपथ होगी। विभाग ने शपथ ग्रहण के लिए प्रधानों को आदेश जारी कर दिए हैं।

जिले के 16 ब्लॉक की 946 ग्राम पंचायतों में से पंचायत चुनावों 577 ग्राम पंचायतों का कोरम पूरा हो सका था, शासन के आदेश पर मतगणना के बाद इन ग्राम पंचायतों के प्रधानों को मई माह में शपथ दिला दी गई है। राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश पर प्रशासन ने 369 ग्राम पंचायतों में उप चुनाव कराने के बाद उक्त गांवों का कोरम पूरा कर लिया था। जिसके बाद अब इन ग्राम पंचायतों के प्रधानों को 18 एवं 19 जून को शपथ दिलानी है। डीपीआरओ ने बताया कि डीएम रविंद्र कुमार के आदेश पर शुक्रवार को अनूपशहर के 30, अगौता के 15, बीबीनगर के 14, बुलंदशहर के 15, डिबाई के 25, गुलावठी के सात, जहांगीराबाद के 36 और खुर्जा के 26 ग्राम प्रधानों एवं ग्राम पंचायत सदस्यों को ऑनलाइन शपथ दिलाई जाएगी। कोविड-19 की गाइड लाइन को देखते हुए ब्लॉक स्तर पर बीडीओ ग्राम प्रधानों को ऑनलाइन शपथ दिलाएंगे। उन्होंने बताया कि शेष बेच 16 ब्लॉक के प्रधानों को शनिवार को शपथ दिलाई जाएगी। इसके लिए सभी प्रधानों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। यदि कोई प्रधान शपथ नहीं ले पाता है तो उसे वित्तीय अधिकार नहीं दिए जाएंगे।

----

कोट ---

ग्राम प्रधानों को दो दिन शपथ दिलाई जाएगी। इसके लिए सभी ग्राम प्रधानों को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बीडीओ प्रधानों को ऑनलाइन शपथ दिलाएंगे। 369 ग्राम पंचायतों में कोरम पूरा हो गया है। आज आठ ब्लॉक के 168 ग्राम प्रधानों की शपथ होगी।

-नंदलाल, डीपीआरओ

संबंधित खबरें