ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बुलंदशहरकोर्ट से रोक हटने के बाद जगी शिक्षकों में स्थानांतरण की आस

कोर्ट से रोक हटने के बाद जगी शिक्षकों में स्थानांतरण की आस

परिषदीय स्कूलों में अंतजनपदीय स्थानांतरण की आस लगाए बैठे शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर है। कोर्ट ने स्थानांतरण की अंतिम सूची जारी करने पर रोक लगा दी...

कोर्ट से रोक हटने के बाद जगी शिक्षकों में स्थानांतरण की आस
हिन्दुस्तान टीम,बुलंदशहरWed, 04 Nov 2020 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

बुलंदशहर। संवाददाता

परिषदीय स्कूलों में अंतजनपदीय स्थानांतरण की आस लगाए बैठे शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर है। कोर्ट ने स्थानांतरण की अंतिम सूची जारी करने पर रोक लगा दी है। जिले के करीब 900 शिक्षक-शिक्षिकाओं को अपने गृह जनपद जाना है। शासन स्तर से जल्द ही स्थानांतरण के लिए चयनित शिक्षकों की सूची जारी कर दी जाएगी।

बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात शिक्षकों के शासन के आदेश पर अंतरजनपदीय स्थानांतरण होने हैं। जिले की बात करें तो यहां से करीब 900 शिक्षकों का स्थानांतरण के लिए डाटा शासन में भेजा गया है। विभाग के अनुसार शासन द्वारा अब अंतिम स्थानांतरण की सूची जारी की जानी है। मगर बीच में कुछ शिक्षक स्थानांतरण नीति में नियमों का हवाला देते हुए कोर्ट चले गए और वहां से सूची जारी करने पर रोक लगा दी गई थी। बताया गया कि चार अक्तूबर को शासन द्वारा शिक्षकों के स्थानांतरण की सूची जारी की जानी थी। जिसके बाद मामले में कोर्ट में सुनवाई चली और सरकार ने अपना पक्ष रखा था। शिक्षकों के हित को देखते हुए कोर्ट ने सूची पर लगाई गई रोक को हटा लिया है। शासन को सूची जारी करने के लिए आदेश दिए गए हैं। बताया गया कि शासन से सूची जारी आने के बाद ही विभाग शिक्षकों के स्थानांतरण करेगा। जल्द ही विभाग को शासन से सूची मिलने की उम्मीद है।

--

कोट ...

अंतरजनपदीय स्थानांतरण को लेकर मामला कोर्ट में चल रहा है। कोर्ट से जो निर्णय आया है इसके बारे में अभी शासन से कोई आदेश नहीं मिले हैं। सूची आने के बाद विभाग द्वारा अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

-अखंड प्रताप सिंह, बीएसए

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें