ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरस्टार्टअप योजनाओं का लाभ उठाएं युवा

स्टार्टअप योजनाओं का लाभ उठाएं युवा

विवेक कॉंलेज के प्रबंधन विभाग में व्यापार मेले का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा. ईशान भारद्वाज प्रोफेसर इंचार्ज एवं सूरज वर्मा,...

स्टार्टअप योजनाओं का लाभ उठाएं युवा
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 13 Feb 2024 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

विवेक कॉंलेज के प्रबंधन विभाग में व्यापार मेले का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा. ईशान भारद्वाज प्रोफेसर इंचार्ज एवं सूरज वर्मा, इन्क्यूबेशन मैनेजर ने महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। डा. ईशान भारद्वाज ने बताया कि कम निवेश से भी मुनाफा कमाया जा सकता है एवं विद्यार्थी सरकार की विभिन्न स्टार्टअप योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं।

शुभारंभ कॉंलेज के चेयरमैन अमित गोयल, अनिल कुमार शर्मा, डा. राजीव चौधरी, डा. सौरभ शर्मा, डा. हितेश शर्मा, डा. एम. रंगनाथन, डा. संदीप अग्रवाल, डा. एसके त्यागी एवं प्राचार्य डा. सर्वेश कुमार शीतल ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया। चेयरमैन ने बताया कि कोई भी काम छोटा नहीं होता है अगर किसी भी कार्य को पूरे मन से करने पर सफलता अवश्य प्राप्त होती है।

कोषाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार अग्रवाल ने छात्रों को स्टार्टअप पर फोकस करने पर जोर दिया। निदेशक अनिल कुमार शर्मा ने छात्रों को प्रतिस्पर्धि युग में अपनी विपणन योग्यता एवं संप्रेषण क्षमता को विकसित करने पर बल दिया।

व्यापार मेले में बीबीए, बी.कॉम, बीसीए एवं एमबीए के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रकार के बिजनेस आइडिया जैसे रेसिन रिवॉल्यूशन, मेडिलाइफ, केआर मार्केटिंग, प्योर ग्लो, मोका कॉफी आदि प्रस्तुत किए। सौभाग्य, आदित्य एवं अब्बास ने पावर प्वाइंट प्रेजेन्टेशन के माध्यम से विकसित भारत को दर्शाया।

सृष्टि, मनिका, गीतिका, मानवी, अनुप्रिया आदि ने राज्यों के विकास को झांकियों के माध्यम से प्रस्तुत किया। मेले में नितिका ,जूबिया, श्रुति, सदफ, चनप्रीत, मानसी, धानी, ताशू, नवनीत कौर, वंशिका, साहिल आदि ने बिजनेस मॉडल प्रस्तुत किए।

निर्णायक मंडल के सदस्यों ने प्रोजेक्ट की नवचार क्षमता और बाजार की संभावना के आधार पर मूल्यांकन किया। संचालन शाना पटेल, लीना सिंह, समीरा, पंखुडी एवं बलविंदर ने संयुक्त रुप से किया।

मौके पर प्रवक्ता विश्वजीत सिंह, प्रांशु कुमार, मोहित त्यागी, डॉ. रमीज, रीतू चौहान, डॉ. शोभित रस्तोगी, सजल अग्रवाल, दयानंद ठाकुर, द्यूती त्यागी, सौरभ चौधरी, शिवानी, अपराजिता, प्रियांशु सहरावत मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें