DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बिजनौर  ›  वैश्विक महामारी कोरोना निवारणार्थ एवं पर्यावरण संरक्षण हेतु घर घर पर हुआ यज्ञ
बिजनौर

वैश्विक महामारी कोरोना निवारणार्थ एवं पर्यावरण संरक्षण हेतु घर घर पर हुआ यज्ञ

हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरPublished By: Newswrap
Wed, 26 May 2021 05:41 PM
वैश्विक महामारी कोरोना निवारणार्थ एवं पर्यावरण संरक्षण हेतु घर घर पर हुआ यज्ञ

वैश्विक महामारी कोरोना के निवारणार्थ एवं पर्यावरण संरक्षण हेतु अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वाधान मे घर-घर यज्ञ आयोजन किया गया।

बुद्ध पूर्णिमा के शुभ अवसर पर बुधवार सुबह 8 बजे से 12 तक शांतिकुंज के आह्वान पर घरों में विश्व विस्तरीय यज्ञ आयोजन किया गया। इस मौके पर नांगल क्षेत्र के भी दर्जन भर से अधिक गांवों में 30 परिवारों में गायत्री यज्ञ संपन्न हुआ। गायत्री परिवार नांगल सोती से डॉक्टर वेद पाल सिंह ने बताया कि यज्ञ में पर्यावरण परिशोधन एवं विभिन्न प्रकार की महामारियों के संक्रमण रोकने हेतु गायत्री महामंत्र और महामृत्युंजय महामंत्र से विश्व कल्याण की भावना के साथ आहुतियां प्रदान की गई। एक साथ एक समय पर किए गये यज्ञ से वायुमंडल परिवार समाज यहां तक कि पूरे विश्व में सकारात्मक ध्वनि तरंगे उत्पन्न हुई।

यज्ञ में आरोग्य वर्धक, कृमि नाशक एवं रोग निवारक अद्भुत गुण हैं। जहां यज्ञ होते हैं वहां सामूहिक रोगों में कमी होती है। आरोग्य वर्धक गुण बढ़ते हैं, अनेक रोगों से जनता अपने आप मुक्त हो जाती है। यज्ञ करना एक बड़ा अस्पताल खोलने के समान है। जिससे आगणित रोग ग्रस्त तथा भविष्य में बीमार पड़ने वाले लोगों का इलाज उनके घर बैठे ही हो जाता है। आज हुए विश्वव्यापी यज्ञ से निश्चित ही संपूर्ण विश्व से कोरोनावायरस, ब्लैक फंगस आदि बीमारियां नष्ट करने में निश्चित ही मदद मिलेगी और पर्यावरण का शुद्धिकरण भी होगा। इस मौके पर गायत्री परिवार में अधिक से अधिक संख्या में लोगों से पौधारोपण का आह्वान किया।

संबंधित खबरें