ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरविवाहिता को जहर देकर मार डाला

विवाहिता को जहर देकर मार डाला

दहेज की खातिर एक विवाहिता को जहर देकर मार डाला गया। मृतका के भाई की इस आशय से दी गयी तहरीर पर पुलिस ने पति, सास व ननद के खिलाफ दहेज हत्या में रिपोर्ट दर्ज कर ली...

विवाहिता को जहर देकर मार डाला
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 22 May 2018 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

दहेज की खातिर एक विवाहिता को जहर देकर मार डाला गया। मृतका के भाई की इस आशय से दी गयी तहरीर पर पुलिस ने पति, सास व ननद के खिलाफ दहेज हत्या में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका के पति को हिरासत में ले लिया गया है। नामजद सभी आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी ।मुजफ्फरनगर जिले के कृष्णापुरी निवासी स्व. हरीश गर्ग की पुत्री मेघा अग्रवाल की शादी करीब पांच वर्ष पूर्व नगीना के मौहल्ला सरायमीर निवासी स्व. भूपेंद्र सिंह के पुत्र मोहित अग्रवाल से हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही मोहित व उसकी मां ममता अग्रवाल व उसकी बहन बरेली निवासी गुंजन दहेज कम लाने की बात को लेकर प्रताड़ित करते रहते थे तथा उसके साथ आये दिन मारपीट करते रहते थे। मृतका के भाई तनु ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि सोमवार को उसकी बहन ने फोन करके बताया कि उसका पति मोहित और सास ममता तथा ननद गुंजन उसे अधिक परेशान कर रहे हैं तथा उसके साथ कोई भी वारदात कर उसे मार सकते हैं। यह बात पता लगने पर वह अपनी मां को साथ लेकर नगीना के लिए चला तो रास्ते में सरायमीर निवासी ही उसकी मौसी लता ने फोन पर बताया कि मेघा को उसके पति मोहित ने जहर दे दिया है और उसे बिजनौर ले जा रहा है। जब वह अपनी बहन को देखने बिजनौर के सरकारी अस्पताल पहुंचा तो तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मृतका के भाई तनु ने अपनी बहन मेघा के पति मोहित सास ममता और ननद गुंजन पर दहेज़ की मांग पूरी न करने पर जहर देकर उसकी हत्या करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराने की गुहार लगाई। पुलिस ने मृतका के भाई तनु की तहरीर पर मृतका के पति मोहित, सास ममता व ननद गुंजन के विरुद्ध दहेज़ अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करते हुए मृतका के पति मोहित को गिरफ्तार कर उसका चालान कर दिया तथा पुलिस मृतका के शव को मंगलवार को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका मेघना अपने पीछे 5 वर्ष , 3 वर्ष व 5 माह के बेटों को रोता विलखता छोड़ गई। कुछ लोग मेघा के खुद जहर खाने की आशंका भी जता रहे हैं, लेकिन साथ ही शादी के 5 वर्ष बाद मेघा ने जहर क्यों खाया इस बात को कोई भी स्पष्ट तौर पर कहने को तैयार नहीं था। मृतका के 3 पुत्र हैं तीनों ही पुत्र अभी छोटे हैं वह कुछ नहीं बता पा रहे थे। उधर मोहल्लेवासियों का भी कहना था कि मृतका व उसके पति में कभी भी कोई बड़ा झगड़ा नहीं होता था। छुटपुट झगड़े तो घर में चलते ही रहते हैं, इतना बड़ा कदम उसने क्यों उठाया यह एक रहस्य है। उधर मृतक के परिजनों का कहना था कि उसके ससुराल पक्ष के लोग व उसका पति काफी परेशान करते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें