ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरमदरसे में हथियार:एटीएस व आईबी आतंकी कनेक्शन को लेकर

मदरसे में हथियार:एटीएस व आईबी आतंकी कनेक्शन को लेकर

मदरसे से हथियार बरामदगी के मामले को लेकर एटीएस व आईबी भी हरकत में आ गई। बुधवार को शेरकोट के इस मदरसे में हथियार पकड़े गए और गुरुवार की सुबह ही इन दोनों जांच एजेंसियों की टीमों ने यहां डेरा डाल दिया।...

मदरसे में हथियार:एटीएस व आईबी आतंकी कनेक्शन को लेकर
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरThu, 11 Jul 2019 09:57 PM
ऐप पर पढ़ें

मदरसे से हथियार बरामदगी के मामले को लेकर एटीएस व आईबी भी हरकत में आ गई। बुधवार को शेरकोट के इस मदरसे में हथियार पकड़े गए और गुरुवार की सुबह ही इन दोनों जांच एजेंसियों की टीमों ने यहां डेरा डाल दिया। एटीएस व आईबी की टीम ने करीब छह घंटे तक छहों आरोपियों से गहन पूछताछ की, हालांकि अभी तक भी मामले में किसी आतंकी कनेक्शन के होने की पुष्टि नहीं बताई जा रही है।

मदरसे से हथियार बरामदगी की सूचना बुधवार को ही शासन के साथ गृहविभाग तक भी पहुंच गयी थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मदरसे से बरामद हथियारों का कोई आतंकी कनेक्शन तो नहीं, इसे लेकर जांच एजेंसियां सतर्क हो गई। सुबह होते-होते एटीएस और आईबी की टीम शेरकोट थाने जा धमकी। टीम के सदस्यों ने मदरसा संचालक साजिद से कई बार पूछताछ की। अन्य आरोपियों से भी अलग-अलग पूछताछ कर जानकारी एकत्र की गई। एकत्र जानकारी के आधार पर एक बार फिर मदरसा संचालक से गहन पूछताछ की गई। इससे पूर्व पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी और एएसपी देहात विश्वजीत श्रीवास्तव ने भी सभी आरोपियों से अलग-अलग पूछताछ की। पुलिस सूत्रों के अनुसार पूछताछ में प्रथम दृष्टया हथियारों की तस्करी की बात ही सामने आई और आतंकी कनेक्शन की कोई पुष्टि नहीं हो पाई। पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने एटीएस, आईबी व एलआईयू के पूछताछ में शामिल रहने की पुष्टि की है।--------दवाखाने की आड़ में हथियार बेचता था मदरसा संचालकबिजनौर। पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने बताया, कि मदरसा संचालक मोहम्मद साजिद मदरसे में दवाखाना संचालित करता था। इस दवाखाने की आड़ में हथियारों की खरीद फरोख्त की जाती थी। पुलिस ने छापेमारी में जो हथियार बरामद किए वह भी दवाइयों के डिब्बों में छिपाकर रखे हुए थे। यह भी सामने आया है, कि मदरसे का खर्च अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त से ही चलता था। आरिफ व आसिफ उसे हथियार बाहर से लाकर देते थे। इनमें से आसिफ पर थाना शेरकोट में हत्या, शस्त्र अधिनियम व गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे दर्ज हैं तथा थाना विकास नगर देहरादून में लूट व हत्या का मुकदमा व आगरा में भी शस्त्र अधिनियम का मुकदमा दर्ज है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें