ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरटिकैत के कहने पर भी नहीं माने ग्रामीण, धरने पर अडिग

टिकैत के कहने पर भी नहीं माने ग्रामीण, धरने पर अडिग

गंगा किनारे बसे 28 गांव को बाढ़ से बचाने के लिए भाकियू के नेतृत्व में गंगा में उतरकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का धरना पांचवे दिन भी जारी...

टिकैत के कहने पर भी नहीं माने ग्रामीण, धरने पर अडिग
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSat, 24 Aug 2019 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

गंगा किनारे बसे 28 गांव को बाढ़ से बचाने के लिए भाकियू के नेतृत्व में गंगा में उतरकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का धरना पांचवे दिन भी जारी रहा। शनिवार को भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी किसानों के बीच पहुंचे।

उन्होंने गंगा में प्रदर्शन कर रहे किसानों को जल्द ही समस्या का निस्तारण कराने का आश्वासन देकर मंच से धरना समाप्त कराने की घोषणा की। हालांकि, ग्रामीण धरना जारी रखने पर अड़े रहे। इस पर राकेश टिकैत ने ग्रामीणों की समस्या पर सहमति जताते हुए निर्णय ग्रामीणों पर छोड़ दिया। राकेश टिकैत ने ग्रामीणों से कहा कि इस समस्या को मुख्यमंत्री तक पहुंचाया जाएगा। राकेश टिकैत ने इस आंदोलन में किसानों का साथ देने की बात कहीं। ग्रामीण अफसरों के कहने पर भी नहीं माने और धरना जारी रखने पर अडिग रहे।चंदक भाकियू के युवा मंडल अध्यक्ष के नेतृत्व में गांव डैबलगढ़ में गंगा से 28 गांवों के लोगों को राहत दिलाने के लिए बालावाली से रावली तटबंध और डैबलगढ़ के सामने अस्थाई पुल बनाने की मांग को लेकर गंगा में उतरकर ग्रामीणों का प्रदर्शन चल रहा है। शनिवार को धरने पर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, जिसपर प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूचना पर एसपी संजीव त्यागी सहित एसडीएम सदर बृजेश कुमार सिंह सहित अन्य अफसर डैबलगढ़ पहुंच गए। एसडीएम ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही मांग पूरी होगी। लोक निर्माण विभाग के अधिकारी सुरेन्द्र सिह ने किसानों के बीच बताया कि राजारामपुर व डैबलगढ़ के सामने पीपे का पुल एक नवम्बर तक बनाया जाएगा। यह पुल 330 मीटर लम्बे इ पुल में 66 पीपे लगाए जाएंगे। सिंचाई विभाग के जेई जोगेन्द्र ने 61 करोड़ का बजट तटबंध के लिये मुख्यमंत्री के पास भेजा गया। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अधिकारीयों को आश्वासन पर खरा उतरने की बाद कहते हुए धरना समाप्ति की घोषणा की, लेकिन धरनारत कमेटी ने कहा कि वे गंगा मे डूबकर मर सकते हैं लेकिन धरना तब तक समाप्त नहीं होगा जब तक प्रशासन तटबंध व पुल निर्माण का सामान नहीं मंगा देता। इस पर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि वे कमेटी के साथ हैं, जो कमेटी का निर्णय है, वही उन्हें मान्य होगा। इस दौरान बाबूराम तोमर, दिगम्बर सिंह, भाकियू जिलाध्यक्ष देवदतत शर्मा, मुकेश, दिनेश, नरदेव, वीरेन्द्र चौधरी, संजीव प्रधान आदि मौजूद रहे। मैं तो आपके बीच हाजरी लगाने आया हूं: एसपी पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी किसानों के बीच पहुंचे और कहा कि मैं तो राकेश टिकैत के पहुंचने पर किसानों के बीच अपनी हाजरी लगाने पहुंचा हूं।सैकड़ों की संख्या में उपस्थित रही महिलाएंधरने पर पांचवे दिन भी सैकड़ों चौका चुल्हा व जन्मष्टमी का उपवास रख धरने पर जमा रही। सवेरे से शाम तक महिलाएं धरने पर अडी रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें