ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौर7वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का हुआ वर्चुली शुभारम्भ

7वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का हुआ वर्चुली शुभारम्भ

विवेक कॉलेज ऑफ आयुर्वेदिक साइंसेज एण्ड हॉस्पिटल की ओर से आयुष मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशन में 7वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में 21...

7वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का हुआ वर्चुली  शुभारम्भ
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSat, 22 May 2021 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

विवेक कॉलेज ऑफ आयुर्वेदिक साइंसेज एण्ड हॉस्पिटल की ओर से आयुष मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशन में 7वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में 21 मई से 30 दिवसीय योग महोत्सव का ऑनलाईन शुभारंभ किया गया। प्रातः 9.20 से चलने वाले इस योग महोत्सव में महाविद्यालय के 300 छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों और शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। आयुर्वेदिक कॉलेज के प्राचार्य वैद्य संदीप अग्रवाल ने ध्यान योग कराया और उसके महत्व को समझाया।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के रूप में स्वथवृत्त एवं योग के विभागाध्यक्ष डॉ. सदानंद ने कहा की योग मनुष्य के सम्पूर्ण विकास के लिए अति आवश्यक है। उन्होंने बताया कि योग केवल शारीरिक आसन तक ही सीमित नहीं है अपितु यह शरीर में मन, प्राण और चेतना पर भी अच्छा प्रभाव डालता है। कोविड-19 के चलते लगाय गए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से पिछले कई महीनों से लोगों में बहुत तनाव पैदा हुआ है। इस तनाव को फिजिकली और मेंटली खत्म करने के लिए योग का बहुत अहम योगदान है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें