ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरक्षेत्र में फैल रहे बुखार के प्रकोप से घबराए ग्रामीणों ने स्वयं सफाई का उठाया बीड़ा

क्षेत्र में फैल रहे बुखार के प्रकोप से घबराए ग्रामीणों ने स्वयं सफाई का उठाया बीड़ा

क्षेत्र के ग्राम भोजपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किरतपुर द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया...

क्षेत्र में फैल रहे बुखार के प्रकोप से घबराए ग्रामीणों ने स्वयं सफाई का उठाया बीड़ा
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 08 Oct 2019 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्र के ग्राम भोजपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किरतपुर द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 400 से अधिक रोगियों ने अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराया। रोगियों को निशुल्क दवाई दी गई। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. जितेंद्र कुमार ने कहा कि क्षेत्र में डेंगू बुखार का कोई प्रकोप नहीं है।

मरीजों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। किसी भी बिमारी का इलाज असंभव नहीं है। मंगलवार को क्षेत्र के ग्राम भोजपुर में आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्वास्थ्य शिविर में प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. जितेन्द्र कुमार, जिला मलेरिया अधिकारी डा. बृज भूषण, डा. सनाउर्राहमान ने रोगियों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया और उन्हें निशुल्क दवाइयां दीं। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. जितेंद्र कुमार ने बताया कि शिविर में लैब टेक्नीशियन साकिब द्वारा मरीजों के खून की जांच भी की गई। पीड़ित रोगियों को सरकारी एंबुलेंस द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाकर भर्ती किया गया। शिविर में अब्दुल रऊफ, अनुज, फार्मेशिस्ट ममता आदि रहे। क्षेत्र में फैल रहे बुखार के प्रकोप से घबराए ग्रामीणों ने स्वयं सफाई का बीड़ा उठाया है। ग्रामीणों ने ट्रैक्टर पर दो ड्रम रखकर कीटनाशक दवाइयों का पानी भरा और पूरे गांव में सड़कों पर, नालियों पर कीटनाशक पानी की बौछार की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें