ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरग्रामीणों का राशन डीलर के खिलाफ प्रदर्शन

ग्रामीणों का राशन डीलर के खिलाफ प्रदर्शन

एक राशन डीलर के कथित तौर पर राशन कम तौलने का मामला जोर पकड़ गया और बात मारपीट तक आ गई। आरोप है कि शिकायत पर ग्राम प्रधान ने के साथ भी मारपीट की...

ग्रामीणों का राशन डीलर के खिलाफ प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 11 Jul 2021 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

एक राशन डीलर के कथित तौर पर राशन कम तौलने का मामला जोर पकड़ गया और बात मारपीट तक आ गई। आरोप है कि शिकायत पर ग्राम प्रधान ने के साथ भी मारपीट की गई। ग्राम प्रधान संगठन ने भी इस मामले में नाराजगी जताई है। ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और पुलिस को घटना की तहरीर दे दी गई है।

मामला थाना क्षेत्र के ग्राम हाफिजाबाद बिहारीपुर का है।बताया जाता है कि रविवार को ग्राम बिहारीपुर का राशन डीलर राशनकार्ड धारकों को राशन वितरण कर रहा था। आरोप है कि उसने मानक के अनुसार उसने निर्धारित प्रति यूनिट पांच किलो की बजाय प्रति यूनिट चार किलो राशन दिया। शिकायत पर ग्राम प्रधान अनूप वर्मा भी वहां गए। आरोप है राशन डीलर ने प्रधान के साथ गाली गलौज करनी शुरू कर दी। आरोप है कि बाहर आई राशन डीलर की पत्नी व पुत्री ने प्रधान के साथ हाथापाई शुरू कर दी। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने किसी तरह ग्राम प्रधान को बचाते हुए पुलिस को सूचना दी। राशन डीलर व उसके परिजनों के खिलाफ कार्यवाही व उसका कोटा निरस्त करने की मांग को लेकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन आरोपी फरार हो गया। पीड़ित प्रधान द्वारा पुलिस को तहरीर दी दी गई है। प्रभारी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने तहरीर मिलने की पुष्टि करते हुए जांच कर कार्यवाही की बात कही। उधर एस डी एम धामपुर धीरेंद्र कुमार ने निर्धारित मात्रा से कम राशन दिए जाने के मामले को गम्भीर बताते हुए आरोपी राशन डीलर की जांच कराए जाने की बात कही। प्रदर्शन करने वालों में कय्यूम, वीरेंद्र, सोहन लाल, सचिन, नईम अंसारी, नौशाद, सन्नी, अनीसा, कविता, सर्वेश कुमारी, गया देवी, मुन्नी आदि मौजूद थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें