ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरगुलदार की आमद से ग्रामीणों में भय, पिंजरा लगवाने की मांग

गुलदार की आमद से ग्रामीणों में भय, पिंजरा लगवाने की मांग

बढ़ापुर, संवाददाता।पुर व इस्लामाबाद के नजदीक गुलदार दो शावकों के साथ मंडराने को लेकर ग्रामीण चिंतित है। ग्राम प्रधान समेत ग्रामीणों ने...

गुलदार की आमद से ग्रामीणों में भय, पिंजरा लगवाने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 03 Dec 2023 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

गांव मोहिउद्दीनपुर व इस्लामाबाद के नजदीक गुलदार दो शावकों के साथ मंडराने को लेकर ग्रामीण चिंतित है। ग्राम प्रधान समेत ग्रामीणों ने गुलदार को पकड़ने के लिए केंद्र के समीप पिंजरा लगाने की मांग की है।

बढ़ापुर क्षेत्र के गांव मोहिउद्दीनपुर व इस्लामाबाद निवासी ग्रामीणों का कहना है कि पिछले करीब दो माह से इन दोनों गांवों के आसपास एक मादा गुलदार को उसके दो शावकों के साथ देखा जा रहा है जो कि अब तक गांव से कई पशुओं व पालतू कुत्तों को उठाकर निवाला बना लिया था। गन्ना क्रय केंद्र कर्मी व गन्ना किसान बताते है कि रात्रि के समय गुलदार गन्ना क्रय केंद्र के आसपास दिखाई दे रहा है। बताते है कि चार दिन पूर्व देर शाम इस गुलदार ने ग्राम इस्लामाबाद व मोहिउद्दीनपुर के मध्य बढ़ापुर-नगीना मार्ग के बीच बैठकर काफी देर तक राहगीरों व बाइक सवारों का मार्ग भी बाधित कर दिया था। ग्राम मोहिउद्दीनपुर के ग्राम प्रधान अबरार अहमद व अन्य ग्रामीणों धर्मपाल सिंह, अर्जुन सिंह, आशु कुमार, नरेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, योगेश कुमार, योगेंद्र सिंह व तेजपाल सिंह ने सामाजिकी वानिकी नगीना के वन क्षेत्राधिकारी को प्रेषित प्रार्थना पत्र में वन विभाग से बुंदकी चीनी मिल के गन्ना क्रय केंद्र मोहिउद्दीनपुर के आसपास गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की मांग की है। नगीना सामाजिक वानिकी रेंज के वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि दो दिन पूर्व सूचना पर उन्होंने वन टीम के साथ मौका मुआयना किया था। गुलदार को पकड़ने के लिए किसी भी स्थान पर पिंजरा लगाने के लिए विभागीय औपचारिकता पूरी करनी पड़ती है। गन्ना क्रय केंद्र मोहिउद्दीनपुर के समीप पिंजरा लगाने की कार्रवाई अमल में है अतिशीघ्र यहां पिंजरा लगा दिया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें