DA Image
1 दिसंबर, 2020|1:02|IST

अगली स्टोरी

आरबीएस में विद्या प्रसार सभा की बैठक आयोजित

default image

राजा भरत सिंह विद्या प्रसार सभा की सामान्य बैठक में नांगल क्षेत्र के शैक्षिक विकास के लिए डिग्री कॉलेज की स्थापना तथा इंटर कॉलेज में कृषि व वाणिज्य की मान्यता देने का प्रस्ताव रखा गया।

राजा भरत सिंह इंटर कॉलेज नांगल में प्रबंध समिति के समर सिंह की अध्यक्षता व मुकेश सिन्हा के संचालन में आयोजित बैठक का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया गया। पूर्व सामान्य बैठक के प्रस्तावों की पुष्टि सर्वसम्मति से की गई। बैठक में आजीवन सदस्यों ने विद्या प्रसार सभा की ओर से इंटर कॉलेज में कृषि व वाणिज्य विषय की मान्यता देने और नांगल क्षेत्र में डिग्री कॉलेज खोलने की मांग की। प्रबंध समिति के चुनाव पर चर्चा करते हुए प्रबंध समिति को चुनाव कराने के लिए अधिकृत किया गया।

चुनाव में नामांकन पत्र दाखिल करने वाले प्रत्याशियों से नामांकन शुल्क निर्धारित करने, प्रबंध समिति के पदाधिकारियों का कार्यकाल लगातार दो वर्ष का प्रतिबंध हटाए जाने, कॉलेज के खेल मैदान की पैमाइश कराकर सीमाबंदी कराने, राष्ट्रीय पर्व पर आजीवन सदस्यों को भी आमंत्रित किए जाने के प्रस्ताव पारित किए। प्रबंधक राघव प्रताप ने अपने कार्यकाल में कराए गए विकास कार्यों पर प्रकाश डाला और भविष्य में और विकास कराने का भरोसा दिलाया। समिति की ओर से वरिष्ठ आजीवन सदस्य चौ ब्रजवीर सिंह को प्रबंध समिति की ओर से शॉल उढ़ाकर सम्मानित किया गया। बैठक में पूर्व अध्यक्ष हुक्म सिंह राठी, सुधीर पाराशर, डा विजयपाल सिंह, कामेंद्र सिंह,अध्यक्ष समर सिंह ने विचार व्यक्त किए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Vidya Prasar Sabha meeting held in RBS