ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौर255 स्थानों पर 16 हजार से अधिक को लगे टीके

255 स्थानों पर 16 हजार से अधिक को लगे टीके

शनिवार को जिले में 255 टीकाकरण केंद्रों पर कोविड से बचाव को टीके लगाए गए। इनमें से 58 केंनिवार को जिले में 255 टीकाकरण केंद्रों पर कोविड...

255 स्थानों पर 16 हजार से अधिक को लगे टीके
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSat, 23 Oct 2021 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को जिले में 255 टीकाकरण केंद्रों पर कोविड से बचाव को टीके लगाए गए। इनमें से 58 केंद्रों पर कोवैक्सीन उपलब्ध रही, जबकि शेष पर कोविशील्ड के टीके लगाए गए। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी एसीएमओ डा. अशोक कुमार ने बताया, कि शाम 5 बजे तक 16 हजार 319 लोग टीके लगवा चुके थे। पेश है पांच स्थानों की लाइव रिपोर्ट...

12.00 बजे अपराह्न

जिला अस्पताल, बिजनौर

बिजनौर। जिला अस्पताल में बने टीकाकरण केंद्र पर महिला व पुरुष दोनों के लिए अलग-अलग बूथ बनाए गए थे। टीमें भी अलग-अलग लगी। यहां पर कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज लगाई गयी। दोपहर 12 बजे तक दोनों बूथों पर करीब 230 टीके लगाए जा चुके थे।

12.20 बजे अपराह्न

हौंसला ट्रेनिंग सेंटर, बिजनौर

बिजनौर। चंदक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बिजनौर शहर व आसपास की अरबन आबादी के लिए जिला अस्पताल परिसर में ही हौंसला ट्रेनिंग सेंटर पर टीकाकरण केंद्र बनाया गया। यहां पर कोवैक्सीन उपलब्ध रही। दोपहर 12 बजकर 20 मिनट तक यहां करीब 170 को टीके लगाए जा चुके थे। सेकंड डोज वालों को प्राथमिकता दी गयी, हालांकि पहली डोज लगवाने वालों को भी निराश नहीं लौटाया गया।

3: 00 बजे अपराह्न

सीएचसी, हल्दौर

हल्दौर। शनिवार को नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सहित सीएचसी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांवों में शिविर लगाकर 24 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। सीएचसी प्रभारी डॉ मदनपाल सिंह व बीपीएम हिमांशु चौधरी ने बताया कि शनिवार को सीएचसी सहित क्षेत्र के गाँवों में टीकाकरण किया गया। इस दौरान लोगों को पहली व दूसरी डोज लगाई गई। इस दौरान स्वास्थ्यकर्मियों का सहयोग रहा। प्रभारी चिकित्सक मदनपाल सिंह ने लोगों से कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

2.00 बजे अपराह्न

पीएचसी, नजीबाबाद

फोटो: 23बीआईजे 51

नजीबाबाद। नजीबाबाद में टीकाकरण अभियान के तहत कुल 30 स्थानो पर टीकाकरण केन्द्र बनाए गए। पीएचसी, सीएचसी व एलबीआर सहित क्षेत्र के कई ग्रामों में कोविड -19 के टीके लगाये गए।

नजीबाबाद में कुल 30 स्थानो पर टीकाकरण हुआ। नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए गए टीकाकरण केन्द्रो पर भीड़ नजर नहीं आई। सभी केन्द्रों पर टीककरण के लिए पहुंचे लोगों को आसानी से वैक्सीन लगाई गई। पीएचसी, सीएचसी व एलबीआर सहित सभी केन्द्रों पर टीकाकरण की गति धीमी नजर आई। पीएचसी पर दो बजे तक केवल 110 लोगों को ही वैक्सीन लगाई जा सकी थी।

4.00 बजे अपराह्न

पीएचसी, धामपुर

धामपुर। धामपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सहित 33 सेंटरों पर ढाई हजार से अधिक लोगों को वैक्सीनेट किया गया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धामपुर के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ मनीष राज शर्मा ने बताया कि पीएचसी सहित 33 स्थानों पर सेंटर बनाए गए थे जहां कोविड-19 की वैक्सीन लगाई गई। बताया कि करीब ढाई हजार से अधिक लोगों को शाम 4 बजे तक वैक्सीन लगा दी गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें