Saturday, January 22, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बिजनौरसंविदाकर्मियों की हड़ताल का टीकाकरण पर पड़ा प्रभाव

संविदाकर्मियों की हड़ताल का टीकाकरण पर पड़ा प्रभाव

हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरNewswrap
Tue, 30 Nov 2021 10:45 PM
संविदाकर्मियों की हड़ताल का टीकाकरण पर पड़ा प्रभाव

संविदाकर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल का प्रभाव मंगलवार को कोविड टीकाकरण अभियान पर परिलक्षित हुआ। कई सेंटरों पर संविदा एएनएम के स्थान पर चिकित्सकों ने टीके लगाए तो कई स्थानों पर रजिस्ट्रेशन व सत्यापन करने वाले कर्मी नहीं मिले। जिले में 251 केंद्र बनाए गए थे। शाम करीब 5 बजे तक 19717 को ही टीके लग पाए। पेश है पांच स्थानों पर लाइव रिपोर्ट...

11.00 बजे पूर्वाह्न

डे-नाइट बूथ, जिला अस्पताल

बिजनौर। जिला अस्पताल में डे-नाइट बूथ पर कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गयी। यहां एक ही वैरीफॉयर मिलने से मंगलवार को रजिस्ट्रेशन व वैरीफाई करने में देर लगी। सुबह करीब 11 बजे तक यहां 110 टीके लग पाए थे। इस बूथ पर दो शिफ्टों में टीकाकरण हुआ। 4 बजे के बाद दूसरी शिफ्ट में इमरजेंसी विभाग में बैठकर टीके लगाए गए।

3.00 बजे अपराह्न

जोगीरमपुरी

नजीबाबाद। जोगीरमपुरी में वेक्सीनेशन का शिविर लगाया गया। 3:00 बजे तक 200 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। वैक्सीन लगवाने के लिये लोगों में उत्साह दिखा। मोनिका पाल, दीपक कुमार, शहरोज़ अंसारी, नाहीद नकवी, संगीता चौहान, शमा परवीन, सर्वेश, कमलेश, निर्मला, लेखपाल अर्जुन सिंह, राग़िब अंसारी, मास्टर फहीम, ज़िया अब्बास आदि का विशेष सहयोग रहा। टीकाकरण बढ़ाने में आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ता घर-घर पहुंचकर प्रेरित कर रही हैं।

12:00 बजे, अपराह्न

सीएचसी, हल्दौर

हल्दौर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर मंगलवार को सीएचसी सहित ग्रामीण क्षेत्र के 10 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। सीएचसी प्रभारी चिकित्सक मदनपाल सिंह व बीपीएम हिमांशु चौधरी ने बताया कि सीएचसी सहित ग्रामीण क्षेत्र के 10 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया गया।

3.00 बजे अपराह्न

पीएचसी, कोतवाली देहात

कोतवाली देहात। कोतवाली देहात के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र क्षेत्र में मंगलवार दोपहर 3 बजे तक 2500 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। मंगलवार की सुबह नौ बजे से कोतवाली देहात के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डा. प्रमोद देशवाल के निर्देशन में वैक्सीनेशन हुआ। कोतवाली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 22 टीम बनाई गई।

4.00 बजे अपराह्न

पीएचसी, धामपुर

धामपुर। धामपुर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दो सत्रों में 360 लोगों को कोविड-19 की डोज दी गई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धामपुर के चिकित्सक आदेश कुमार ने बताया कि 2 सेंटरों पर 360 लोगों को कोविड-19 की वैक्सीन दी गई।

epaper

संबंधित खबरें