ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरनगर पालिका बोर्ड बैठक में ईओ को हटाने को लेकर हंगामा

नगर पालिका बोर्ड बैठक में ईओ को हटाने को लेकर हंगामा

बोर्ड की बैठक में पालिका के अधिशासी अधिकारी सुभाष कुमार से कार्यभार अन्य को दिलवाने के लिए पालिकाध्यक्षा फिरोज खातून के नेतृत्व में सभासद लामबंद...

नगर पालिका बोर्ड बैठक में ईओ को हटाने को लेकर हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरFri, 17 Sep 2021 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बोर्ड की बैठक में पालिका के अधिशासी अधिकारी सुभाष कुमार से कार्यभार अन्य को दिलवाने के लिए पालिकाध्यक्षा फिरोज खातून के नेतृत्व में सभासद लामबंद हो गए हैं। इसके लिये प्रस्ताव बोर्ड में रखा गया। वहीं नामित सभासद ईओ के समर्थन में आ गए। जिससे पालिका बोर्ड की बैठक में हंगामा हो गयी।

शुक्रवार को पालिका बोर्ड की बैठक हुई। इसमें अधिशासी अधिकारी सुभाष कुमार नदारद रहे। चेयरपर्सन फिरोजा खातून ने नगर के विकास कार्यों में स्वीकृति न देने व हठधर्मिता दिखाने का आरोप लगाते हुए अधिशासी अधिकारी सुभाष कुमार से पालिका का चार्ज हटाने को लेकर चर्चा की। इस पर बैठक में मौजूद सभासदों ने चेयरपर्सन फिरोजा खातून के प्रस्ताव का समर्थन किया। वहीं नामित सभासदों ने अधिशासी अधिकारी को ईमानदार बताते हुए समर्थन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि बैठक का एजेंडा नियमानुसार नहीं है। नामित सभासदों ने बोर्ड की बैठक में महिला सभासदों के स्थान पर उनके परिजनों की उपस्थिति को लेकर भी नाराजगी जताई। नामित सभासद एवं सभासद ईओ सुभाष कुमार को हटाने के मुद्दे को लेकर आमने-सामने आ गए। बताया जाता है कि हंगामे के चलते बोर्ड की बैठक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई। वही चेयरपर्सन समर्थक सभासदों का दावा है कि बोर्ड की बैठक में अधिशासी अधिकारी सुभाष कुमार को हटाने के लिए प्रस्ताव पास किया गया। साथ ही इस मुद्दे को लेकर जल्द ही जिलाधिकारी से भी शिकायत दर्ज कराई जाएगी। बोर्ड की बैठक में सभासद विशाल हाशमी, मास्टर कमरुद्दीन, जोनी जोशी, मा. शराफत, इंतजार अहमद, अनीस अहमद, शाहिद, लईक अहमद, शब्बू, हाजी शाह आलम, शमीम अहमद, नबील अहमद, महफूज गुड्डे, हेमराज सिंह, सुभाष कुमार, विजेंद्र सिंह, कामेंद्र आदि सभासद उपस्थित रहे।

अधिशासी अधिकारी हठधर्मिता दिखा रहे हैं।वह जनहित के कार्यों को प्राथमिकता नहीं दे रहे हैं। जिसके संबंध में सभासदों के कहने पर बैठक बुलाई गई थी। सभी ने एकमत होकर अधिशासी अधिकारी सुभाष कुमार को हटाने के लिए प्रस्ताव पास किया।मामले की जिलाधिकारी से भी शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की जाएगी

- फिरोजा खातून, चेयरपर्सन, नगर पालिका परिषद नहटौर

पालिका में आयोजित हुई बैठक महज औपचारिक थी। गलत तरीके से भुगतान कराने के लिये दबाब बनाया जा रहा है। मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया।

- सुभाष कुमार, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद नहटौर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें