ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरदो रोडवेज बसों की भिड़त, एक में लगी आग, 12 घायल

दो रोडवेज बसों की भिड़त, एक में लगी आग, 12 घायल

कोहरे की वजह से दो रोडवेज बस से आपस में टकरा गईं। टक्कर लगने से उत्तराखंड डिपो की बस में आग लग गई। इससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गइ्र, हालांकि...

दो रोडवेज बसों की भिड़त, एक में लगी आग, 12 घायल
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 31 Jan 2021 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कोहरे की वजह से दो रोडवेज बस से आपस में टकरा गईं। टक्कर लगने से उत्तराखंड डिपो की बस में आग लग गई। इससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गइ्र, हालांकि रेस्क्यू कर सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया। हादसे में दर्जनभर यात्री घायल हुए हैं।

रविवार की सुबह करीब 8:30 बजे नेशनल हाईवे 119 पर बिजनौर नजीबाबाद के बीच बिजनौर पब्लिक स्कूल के सामने गढ़मुक्तेश्वर डिपो की बस और उत्तराखंड रोडवेज बस की आमने सामने से टक्कर हो गयी। जोरदार टक्कर से उत्तराखंड रोडवेज बस में आग लग गई। टक्कर और आग से बस में चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में यात्रियों को दोनों बस से बाहर निकाला गया। बस में आग लगने की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी रमाकांत पांडये, एसपी डॉ धर्मवीर सिंह, एसपी सिटी प्रवीण रंजन, सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता, शहर कोतवाली पुलिस, दमकल विभाग और कई एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई। दमकल गाड़ी ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दुर्घटना से दोनों बसों में सवार घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया गया। हालांकि आग लगने से बस में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ केवल बस का अगला हिस्सा जल गया। दोनों बसों के चालक भी जख्मी हो गए। एसपी ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का का हाल-चाल जाना। हादसे में एक दर्जन यात्री घायल हो गए। इनमें एक महिला सिपाही और सी-टैट परीक्षा देने जा रही छात्रा भी शामिल है। सात घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि दो को प्राइवेट हॉस्पिटल में। इसके अलावा तीन अन्य यात्रियों को केवल मामूली सी चोट आई थी।

गंभीर चोट नहीं आने पर ली राहत की सांस

कुछ यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। घायलों में हस्तिनापुर निवासी बस चालक संदीप, उत्तराखंड डिपो बस चालक प्रदीप, महिला सिपाही जयमाला, परीक्षार्थी रानी, गांव जंदरपुर निवासी शराफत, कोतवाली देहात के गांव महमूदपुर निवासी सर्वेंद्र का उपचार कराया गया है। 4 यात्री प्राथमिक उपचार लेकर अपने गंतव्य की तरफ चले गए।

एसपी डीएम नेपरीक्षार्थी को सेंटर तक छोड़ा

बस में एक छात्रा रानी में सवार थी जिसे सीटेट की परीक्षा में शामिल होना था हालांकि छात्रा को मामूली चोट ही आई। छात्रा ने सीटेट की परीक्षा में शामिल होने जाने के बाद अफसरों को बताई। जिस पर डीएम और एसपी छात्रा को प्राथमिक उपचार दिलाते हुए परीक्षा केंद्र तक छोड़कर आए छात्रा को डायल 112 की गाड़ी से परीक्षा केंद्र तक छोड़ा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें