ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरमक्खियों-कीटपतंगों वाले दो कुंतल दूषित रसगुल्ले कराए नष्ट

मक्खियों-कीटपतंगों वाले दो कुंतल दूषित रसगुल्ले कराए नष्ट

एसडीएम सदर के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन की टीम ने गांव शहबाजपुर में छापा मारा। यहां एक दुकान पर सफेद रसगुल्लों में मक्खियों और कीट पतंगों की भरमार देख टीम ने उक्त करीब दो कुंतल...

मक्खियों-कीटपतंगों वाले दो कुंतल दूषित रसगुल्ले कराए नष्ट
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSat, 14 Sep 2019 10:07 PM
ऐप पर पढ़ें

एसडीएम सदर के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन की टीम ने गांव शहबाजपुर में छापा मारा। यहां एक दुकान पर सफेद रसगुल्लों में मक्खियों और कीट पतंगों की भरमार देख टीम ने उक्त करीब दो कुंतल रसगुल्ले नष्ट करा दिए।

इससे पूर्व इसके साथ ही अन्य मिठाइयों का भी नमूना लेकर जांच को भेजा गया।

कई स्थानों से दूध के नमूने भी लिए गए।शनिवार को एसडीएम सदर ब्रजेश कुमार सिंह ने शहबाजपुर मंडावर में खाद्य सुरक्षा टीम के साथ एक डेयरी उत्पादों के अंतर्गत रसगुल्ला, बूंदी, मावा बनाने वाली एक रजिस्टर्ड एजेंसी मेसर्स ओम फूड प्रोडक्ट पर साथ छापा मारा। इसमें छापा मारने के दौरान सफेद रसगुल्ले में मिलावट का तो संदेह हुआ ही, यह भी देखा गया, कि मक्खियों और कीटपतंगों के काफी मात्रा में इनके टबों में पड़े होने से यह मानव इस्तेमाल के योग्य नहीं हैं। इस पर नमूने लेकर उक्त करीब दो कुंतल रसगुल्ले गड्ढा खुदवाकर नष्ट करा दिए गए। साथ ही मौके पर बन रहे मावा, सफेद रसगुल्ला व बूंदी के लड्डू के सैम्पल भी लिए गये। एसडीएम के अनुसार कुछ ऐसी सामग्री भी मिली जो मावे में प्रयोग नहीं किया जा सकता हैं, जिसे जब्त किया। खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत इनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। सैम्पल सही न पाए जाने पर नियमानुसार और कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा टीम ने नजीबाबाद क्षेत्र में चार स्थानों से दूध के नमूने भी भरे। टीम में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी जेपी सिंह व खाद्य सुरक्षा अधिकारी रामवीर सिंह, तेज बहादुर व मोहित कुमार शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें