ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरदलितों को साधने की कोशिश, सपा पर प्रहार

दलितों को साधने की कोशिश, सपा पर प्रहार

दलितों को साधने नूरपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी अवनी सिंह के समर्थन में जनसभा में आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण के दौरान जहां दलित मतों को साधने की कोशिश की, वहीं समाजवादी पार्टी की...

दलितों को साधने की कोशिश, सपा पर प्रहार
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरThu, 24 May 2018 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

नूरपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी अवनी सिंह के समर्थन में जनसभा में आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण के दौरान जहां दलित मतों को साधने की कोशिश की, वहीं समाजवादी पार्टी की पूर्ववर्ती सरकार पर प्रहार करते हुए उस सरकार में गुंडे-दंगाइयों को प्रश्रय मिलने की बात कही।

अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, कि आज उन्हें विधायक ओमकुमार ने भेंटस्वरूप जो बाबा भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा भेंट की उससे उन्हें प्रसन्नता हुई है। बाबा भीमराव आंबेडकर का इस देश के लिए बहुत बड़ा योगदान है। बाबा साहेब को सम्मान देने का काम पिछली किसी सरकार ने नहीं किया। भाजपा और नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया है। बाबा भीमराव आंबेडकर से जुड़े देश के पांच प्रमुख स्थलों को पंचतीर्थ में विकसित करने का काम नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया है। पूर्व में प्रदेश में रही सपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा, कि सपा पर इस समय कोई मुद्दा नहीं है। भाजपा की सरकार को 14 महीने हो चुके हैं और एक भी दंगा नहीं हुआ। आज गुंडे-माफियाओं का सफाया हो गया है। अपराधी जो धमकी देते थे आज जान की भीख मांगते हैं, ठेला और खोमचा लगा रहे हैं। यह आम जनता की सुरक्षा की गारंटी है। आज लोग सुरक्षित महसूस करते हैं। इसी सुशासन का आश्वासन देने वह जनता के बीच आए हैं। कृषि प्रधान इलाके में की किसानों के हित की बातबिजनौर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों की नब्ज पर हाथ रखते हुए कहा, कि सरकार ने 69,925 किसानों का कर्जा माफ किया। पहली सरकारों में गन्ना भुगतान का बकाया पड़ा हुआ था। पुराना भुगतान तो दिलाया ही गया और नए गन्ना भुगतान में भी बिजनौर का ही उदाहरण लें तो सबसे अच्छा भुगतान यहां की चीनी मिलों ने किसानों को किया है। गन्ना माफियाओं पर नकेल कसी गयी है। किसानों के हितों को उनकी सरकार ने सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। पुलिस में 1,62,000 हजार भर्तियों की प्रक्रिया शुरू, रखे जाएंगे 1,37,000 शिक्षक बिजनौर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर वर्ग की बात करते हुए कहा, कि उनकी सरकार ने हर गरीब का जनधन में खाता खुलवाया। प्रधानमंत्री आवास योजना से आवास उपलब्ध कराए। घरों में शौचालय नहीं तो शौचालय बनवाए। बिजली कनेक्शन मुफ्त दिलवाए। निर्धन महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिलवाए। जाति-मजहब के नाम पर न बांटकर सबका ख्याल रखा। अब पुलिस में 1 लाख 62 हजार भर्तियों की प्रक्रियां शुरू कर दी गयी हैं। जो योग्य नौजवान पिछली सरकारों में उपेक्षा के चलते नौकरियों से वंचित रह जाते थे। उनके लिए अब पारदर्शिता से पुलिस, पीएसी व पैरामिलिट्री फोर्सेस में भर्ती होगी। 1 लाख 37 हजार शिक्षकों की भर्ती करने जा रहे हैं। इसमें हर नौजवान को अवसर मिलेगा। टीइटी वालों को भी मौका मिलेगा।एनएच 74 के मुआवजे की मांग पूरी होगीमुख्यमंत्री ने कहा, कि एनएच 74 के मुआवजे की यहां की मांग का मुद्दा उनके संज्ञान में आया है। इसमें शासन किसानों के साथ है। प्रशासन उनके पास जाकर खुद मुआवजा देगा, उन्हें कहीं जाने की जरूरत नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें