ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरलकड़हान नदी का रपटा टूटने से परेशानी

लकड़हान नदी का रपटा टूटने से परेशानी

मंडावली क्षेत्र के ग्राम रामनगर में पड़ने वाली लकड़हान नदी पर बना अस्थाई रपटा टूट चुका है। उक्त मार्ग से होकर दर्जनों गांवों के ग्रामीण आवागमन करते...

लकड़हान नदी का रपटा टूटने से परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरWed, 05 May 2021 03:23 AM
ऐप पर पढ़ें

मंडावली क्षेत्र के ग्राम रामनगर में पड़ने वाली लकड़हान नदी पर बना अस्थाई रपटा टूट चुका है। उक्त मार्ग से होकर दर्जनों गांवों के ग्रामीण आवागमन करते हैं। ग्रामीणों ने सरकार से उक्त मार्ग को ठीक कराने की माँग उठाई है।

ग्राम रामनगर से सटी लकड़हान से होकर दर्जनों गांवों को जोड़ने वाला लिंक मार्ग है। पहले ग्रामीण पैदल या अपना गन्ना- चारा आदि लेकर नदी के रास्ते निकलते थे। उत्तम शुगर मिल की ओर ग्रामीणों की परेशानी देखते हुए सैफन पाइप डालकर एक अस्थाई मार्ग बनाया गया जिसके बन जाने के बाद लोगो को बड़ी राहत मिली। परन्तु बरसात के समय मे नदी के जल स्तर बढ़ जाने से कुछ पाइप मुख्य मार्ग से हट गए कुछ टूट- फूट चुके हैं। नदी में जब पानी आ जाता है तब लोगो को भारी परेशानी का का मार्ग है जिससे लोगो को बिजनौर कि दूरी कम पड़ती है। रामनगर हकीमपुर दिनोंडॉ दिनोंडी बाकरपुर डूंगरपुर ज्वाला चंडी रायपुर गाजीपुर के किसान इसी नदी के रास्ते गन्ना लेकर उत्तम शुगर मिल पहुँचते थे लेकिन आज इन किसानों को अपना गन्ना मिल पर पहुँचाने के लिए तीन किलोमीटर का चक्कर काटकर जाना पड़ता है जो किसानों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। विपिन, पिंटू, रामकिशन, अरविंद, सतीश, दयानन्द, ललित, कपिल, मिथुन, रामपाल, गोपाल आदि ने सरकार से स्थायी मार्ग बनाने की माँग उठायी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें