ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरमहात्मा ज्योतिबा फूले को दी श्रद्धांजलि

महात्मा ज्योतिबा फूले को दी श्रद्धांजलि

अफजलगढ़। महात्मा ज्योतिबा फूले की 133वीं पुण्य तिथि पर कार्यक्रम आयोजित करके समाज को शिक्षित करने पर बल दिया गया। इस मौके पर महात्मा ज्योतिबा फूले...

महात्मा ज्योतिबा फूले को दी श्रद्धांजलि
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 28 Nov 2023 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अफजलगढ़। महात्मा ज्योतिबा फूले की 133वीं पुण्य तिथि पर कार्यक्रम आयोजित करके समाज को शिक्षित करने पर बल दिया गया। इस मौके पर महात्मा ज्योतिबा फूले को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

यह स्थित ज्योतिबा फूले पुस्तकालय एवं नि:शुल्क शिक्षण संस्थान के परिसर में महात्मा ज्योतिबा फूले की पुण्य तिथि मनाई गई। महात्मा ज्योतिबा फूले के चित्र पर पुष्पार्चन करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने महात्मा ज्योतिबा फूले के जीवनवृत्त पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डालते हुए उनके संघर्ष से प्रेरणा लेकर समाजहित में कार्य करने का आह्वान किया। इसके अलावा उनके द्वारा समाजहित में किए गए कार्यों का जिक्र करते हुए उपस्थित लोगों से संगठित होकर सामूहिक रूप से कार्य करने की हिदायत दी गई। वक्ताओं ने समाज को उच्च शिक्षित करके युवा वर्ग को देश सेवा के लिए प्रेरित करने पर बल दिया। महात्मा ज्योतिबा फूले के चित्र पर पुष्पार्चन करने के बाद दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। राजीव धीमान की अध्यक्षता तथा विवेक चन्द्र के संचालन में आयोजित कार्यक्रम को इनके अलावा लोकेश सैनी, फूल सिंह सैनी, खुब सिंह सैनी, निहाल सिंह तथा राजपाल सिंह ने संबोधित किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें