ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरऑक्सीजन लेवल कम करता है तम्बाकू

ऑक्सीजन लेवल कम करता है तम्बाकू

इनर व्हील क्लब धामपुर रॉयल्स द्वारा गोद लिए ग्राम गजुपुरा में ग्राम प्रधान के निवास पर ग्रामीण महिलाओं के साथ तंबाकू छोड़ों कार्यक्रम चलाया। साथ...

ऑक्सीजन लेवल कम करता है तम्बाकू
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 26 Oct 2021 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

इनर व्हील क्लब धामपुर रॉयल्स द्वारा गोद लिए ग्राम गजुपुरा में ग्राम प्रधान के निवास पर ग्रामीण महिलाओं के साथ तंबाकू छोड़ों कार्यक्रम चलाया। साथ ही महिलाओं को नेपकिन, साबुन, पेस्ट आदि वितरित किए।

ग्राम गजुपुरा में दंत चिकित्सक डॉ मनमीत कौर ने तम्बाकू से होने वाले नुकसान के बारे में विस्तार से बताया। कहा कि तम्बाकू हमारे शरीर में धीरे -धीरे ऑक्सीजन लेवल कम कर देता है। बताया कि तंबाकू के मुँह में रहने से मुँह का मांस धीरे धीरे इकट्ठा होकर कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी का रूप धारण कर सकता है। सोनिका गुप्ता की अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम का उद्देश्य था कि यदि गाँव की महिलाऐं इसके बारे के जागरूक होंगी तभी वो अपने परिवार के पुरुषों को भी तंबाकू के सेवन से रोक पाएंगी ।

क्लब द्वारा व्यक्तिगत स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए सैनिटरी नैपकिन पैड, टूथ पेस्ट, टूथ ब्रश व साबुन, मास्क आदि का वितरण भी किया गया। इस प्रोजेक्ट की प्रोजेक्ट चेयरमैन रचना गुप्ता व डॉ मनमीत कौर रहीं। कार्यकम में श्वेता मेहरोत्रा, यशिका गुप्ता ,ज्योति अग्रवाल, आरती जैन,शालिनी मित्तलआदि सदस्याएं उपस्थित रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें