ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौर मतगणना के लिए किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मतगणना के लिए किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मतगणना को लेकर पुलिस के कड़े सुरक्षा इंतजाम रहे। पुलिस ने बैरिकेडिंग कर मतगणना स्थलों पर सुरक्षा का घेरा तैयार किया। एजेंट या उम्मीदवार के अलावा...

 मतगणना के लिए किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरMon, 03 May 2021 03:34 AM
ऐप पर पढ़ें

मतगणना को लेकर पुलिस के कड़े सुरक्षा इंतजाम रहे। पुलिस ने बैरिकेडिंग कर मतगणना स्थलों पर सुरक्षा का घेरा तैयार किया। एजेंट या उम्मीदवार के अलावा किसी को भी बैरिकेडिंग पार नहीं करने दी गई। वहीं मतगणना स्थलों के आसपास इकट्ठा हो रही भीड़ को पुलिस बार-बार फटकारती रही।

रविवार को जिले में 11 जगह पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना हुई। सुरक्षा के इंतजाम करने के लिए जिले भर में करीब ढाई हजार पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। मतगणना को लेकर नोडन बनाए गए एडीजी जयनारायण सिंह ने नूरपुर में मतगणना स्‍थल का निरीक्षण किया। सवेरे ही डीएम रमाकांत पांडे और पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह मतगणना स्थलों पर जायजा लेने के लिए निकले। जिन्होंने धामपुर, हल्दौर, चांदपुर, जलीलपुर, नूरपुर आदि जगह का जायजा लिया पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। उधर एसपी सिटी डॉक्टर प्रवीन रंजन सिंह ने किरतपुर, नजीबाबाद और कोतवाली के मतगणना केंद्रों का निरीक्षण किया।

किरतपुर में मतगणना स्थल मैं बिना किसी अधिकृत पास के पहुंचे युवक को हिरासत में ले लिया। इसके अलावा बार-बार मतगणना स्थलों के आसपास समर्थकों की भीड़ लग जाती थी। जिसे पुलिस फटकार कर वहां से हटाती रही। मतगणना स्थलों के आसपास पुलिस ने बैरिकेडिंग कर अन्य लोगों को मतगणना केंद्र तक जाने से रोका। सिर्फ वही लोग अंदर जा पाए जो कि उम्मीदवार थे या फिर उम्मीदवार के एजेंट। मतगणना केंद्र के अंदर पुलिस ने किसी को भी मोबाइल ले जाने की इजाजत नहीं दी। इसके अलावा बार-बार हिदायत दी जाती रही कि कोई भी उम्मीदवार जीतने के बाद जुलूस की शक्ल में घर नहीं जाएगा। सभी मतगणना केंद्रों पर देर रात तक शांतिपूर्ण तरीके से काउंटिंग चलती रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें