ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरबाघ के हमले में महिला की मौत के बाद कड़े किए सुरक्षा इंतजाम

बाघ के हमले में महिला की मौत के बाद कड़े किए सुरक्षा इंतजाम

मंगलवार को बाघ के हमले में महिला की मौत के बाद कॉर्बेट प्रशासन द्वारा अनेक कदम उठाए गए हैं। अधीनस्थों को बैठकें आयोजित करके ग्रामीणों से सामंजस्य...

बाघ के हमले में महिला की मौत के बाद कड़े किए सुरक्षा इंतजाम
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरThu, 07 Dec 2023 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को बाघ के हमले में महिला की मौत के बाद कॉर्बेट प्रशासन द्वारा अनेक कदम उठाए गए हैं। अधीनस्थों को बैठकें आयोजित करके ग्रामीणों से सामंजस्य स्थापित कर मानव-वन्यजीव कम करने का प्रयास करने के निर्देश दिए गए।

मंगलवार को कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की ढेला रेंज के जंगल में लकड़ी बीनने गई गांव पटरानी निवासी रमेश राम की पत्नी अनीता 32 साल को बाघ घसीटकर जंगल में ले गया था। वनकर्मियों द्वारा बाघ को हवाई फायर करके बामुश्किल जंगल में भगा कर उसका अधखाया क्षत विक्षत शव बरामद किया गया था। कॉर्बेट प्रशासन के मुताबिक घटना के बाद घटनास्थल के आसपास बाघ की निगरानी बढ़ा दी गई है। निगरानी के दौरान ड्रोन का इस्तेमाल भी जा रहा है। घटनास्थल के इर्दगिर्द कैमरा ट्रैप लगाए गए हैं।

दूसरी ओर कार्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक डा.धीरज पाण्डेय का कहना है कि गांव के इर्द गिर्द बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर सशस्त्र वन कर्मी तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कालागढ़ में बच्चों को बाघ विचरण क्षेत्र से गुजरते हुए विद्यालय जाना पड़ता है। जिसके चलते कालागढ़ के रेंजर को यहां स्थित इण्टर कॉलेज और प्राथमिक विद्यालय के बच्चों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अधीनस्थों को बैठकें आयोजित करके ग्रामीणों से सामंजस्य स्थापित कर मानव-वन्यजीव को कम करने का प्रयास करने के निर्देश दिए गए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें