ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरबूंदाबांदी के बाद सर्दी का थर्ड डिग्री सितम

बूंदाबांदी के बाद सर्दी का थर्ड डिग्री सितम

जनपद में बूंदाबांदी के बाद घना कोहरा छाया रहा। जिससे ठिठुरन बढ़ गई है। शीतलहर का सितम भी जारी है। आसमान में घटा छाये रहने से सूर्यदेव के दर्शन भी...

बूंदाबांदी के बाद सर्दी का थर्ड डिग्री सितम
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरFri, 21 Jan 2022 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

जनपद में बूंदाबांदी के बाद घना कोहरा छाया रहा। जिससे ठिठुरन बढ़ गई है। शीतलहर का सितम भी जारी है। आसमान में घटा छाये रहने से सूर्यदेव के दर्शन भी नही हुये। गर्म कपड़ों में भी लोगों को सर्दी से राहत नही मिल रही है। लोग अपने-अपने तरीकों से सर्दी से बचने का प्रयास कर रहे है। जनपद में सर्दी का थर्ड डिग्री टार्चर जारी है।

जनपद में बुधवार की रात हल्की बूंदाबांदी हुई। जिसके बाद गुरूवार की सुबह घना कोहरा छा गया। पूरे दिन कोहरे की धुंद की छाई रही। सर्दी के बाद कोहरे के कारण लोगों को दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। सुबह के समय पांच फिट दूर का भी दिखाई नही दिया। सर्दी के थर्ड डिग्री टार्चर के बाद लोग घरों में कैद हो गये है। जनपद में बूंदाबांदी के बाद ठिठुरन ओर बढ़ गई है। दिनभर सूर्यदेव भी नही दिखाई दिये। सर्दी ने जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। जनपद में दो एमएम बारिश रिकार्ड की गई। नगीना अनुसंधान केन्द्र की वेधशाला के प्रेक्षक सतीश कुमार ने बताया कि गुरूवार को न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम पारा 15.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। उन्होने बताया कि अभी अगले दो दिनों तक बारिश के आसार बने हुये है।

सुबह से अलाव सेकते नजर आये

जनपद में अधिक सर्दी होने के कारण लोग चौराहों व अन्य स्थानों पर सुबह से ही अलाव सेकते नजर आये। सर्दी इतनी भयंकर है कि लोग घरों से नही निलक रहे है। सर्दी को देखते हुये पूरी सावधानी बरती जा रही है।

सर्दी में बरते सावधानी

फिजिशियन डा. पंकज त्यागी ने बताया कि सर्दी में सभी लोग सावधानी बरते। बच्चे व वृद्ध अपने घरों से न निकले। अधिक से अधिक गर्म पानी का इस्तेमाल करे। सांस के मरीज कोहरे में न निकले।

आसमान में छाया घना कोहरा, ठंड में वृद्धि

चांदपुर। पिछले एक पखवाड़े से क्षेत्र जबरदस्त ठंड पड़ रही है। कभी बारिश तथा कभी घना कोहरा छाए रहने से मौसम का मिजाज एकदम बदला हुआ है । अभी तक की बात करें तो जनवरी माह में कोहरे ने सूर्य देवता को चमकने का बहुत कम ही मौका दिया है। जिसके चलते लोग भीषण ठंड का सामना कर रहे हैं। कोहरे व भीषण ठंड के चलते तापमान में लगातार गिरावट है जिसके चलते बाजारों में भी सन्नाटा पसरा है। गुरुवार को भी एक बार फिर सूर्य देवता ने दर्शन नहीं दिए आसमान में घना कोहरा छाया रहा, जिसके चलते हैं हाड कपकपाती ठंड में वृद्धि हुई है।

बढ़ती सर्दी से बचने के लिए गरम कपड़ों में लपेटे रहे

धामपुर। गुरूवार को दिनभर सूर्य देव की आंख मिचौली के कारण सर्दी घटती बढ़ती रही। लोगों ने सर्दी से अपने को बचाने के लिए स्वंय को गरम कपड़ों में लपेटे रखा तथा कई स्थानों पर अलाव जलाए। बुधवार की रात्रि हुई रिमझिम वर्षा के कारण गुरूवार की प्रातः से ही ठंड से बढ़ गई। दिनभर सूर्य देव कभी निकलते रहे कभी छिपते रहे जिस कारण कभी लोग सर्दी से बचने के लिए धूप में तो सूर्य छिपने के बाद आग के सामने देखे गए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें