DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बिजनौर  ›  30 घंटे में 3 मौत होने से भगैन गांव में मचा हड़कंप
बिजनौर

30 घंटे में 3 मौत होने से भगैन गांव में मचा हड़कंप

हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 10:10 PM
बिजनौर कोतवाली के गांव भगैन में 30 घंटे में तीन लोगों की अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। शराब से मौत होने की आशंका को लेकर प्रशासनिक अफसरों में...
1 / 2बिजनौर कोतवाली के गांव भगैन में 30 घंटे में तीन लोगों की अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। शराब से मौत होने की आशंका को लेकर प्रशासनिक अफसरों में...
बिजनौर कोतवाली के गांव भगैन में 30 घंटे में तीन लोगों की अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। शराब से मौत होने की आशंका को लेकर प्रशासनिक अफसरों में...
2 / 2बिजनौर कोतवाली के गांव भगैन में 30 घंटे में तीन लोगों की अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। शराब से मौत होने की आशंका को लेकर प्रशासनिक अफसरों में...

बिजनौर कोतवाली के गांव भगैन में 30 घंटे में तीन लोगों की अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। शराब से मौत होने की आशंका को लेकर प्रशासनिक अफसरों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने गांव पहुंचकर जायजा लिया। दो मृतकों के परिजन बिना कार्रवाई के ही अंतिम संस्कार कर चुके थे, जबकि एक को पोस्टमार्टम के लिए अधिकारियों ने भिजवाया। स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों की जांच कर रही है। हालांकि, प्रशासन ने शराब से मौत होने की बात से इनकार किया है।

भगैन गांव में मौत होने का सिलसिला रविवार तड़के चार बजे शुरू हुआ। विपिन (47) पुत्र कन्हैया की पहली मौत हुई। बताया जा रहा है कि मौत से पहले विपिन को खून की उल्टी हुई थी। इसके बाद सोमवार सुबह चार बजे प्रदीप (52) की भी रातभर तबीयत खराब रहने के बाद मौत हो गई। फिर सोमवार सुबह 9:30 बजे राजू (45) पुत्र रामपाल की मौत हो गई। प्रदीप और राजू की तबीयत रविवार को ही बिगड़ी थी।

डीएम-एसपी गांव पहुंचे

30 घंटे के अंदर तीन मौत की सूचना पर पुलिस-प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। आनन फानन डीएम और एसपी, एसपी सिटी आदि गांव पहुंच गए। उन्होंने ग्रामीणों की मौत के संबंध में जानकारी हासिल की। राजू के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया।

तीनों थे शराब के आदी

तीनों मृतक शराब पीने के आदी थे। इसलिए गांव में इनकी मौत शराब से होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि परिजनों ने इस संबंध में कुछ नहीं कहा है। उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर-घर जाकर लोगों की जांच करनी शुरू कर दी है।

घर-घर स्वास्थ्य की जानकारी ले रही डॉक्टरों की टीम

अचानक तबीयत बिगड़ने से तीन लोगों की मौत के बाद जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी किए। इसके तुरंत बाद ही स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंच गई और घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की साथ ही लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उन्हें दवाइयां वितरित की गई। वहीं राजस्व विभाग की टीम देवी गांव में डेरा डाल रखा है।

भगैन गांव में डीएम साहब के निर्देश पर एम्बुलैंस भिजवाई गयी थी। मृत्यु के कारण अभी स्पष्ट नहीं है। गांव में टीम भेजकर संपर्क में रहे लोगों की कोरोना जांच के भी निर्देश दिए हैं।

--डा. एसके निगम

कार्यवाहक सीएमओ/एसीएमओ, बिजनौर

दो दिन में अचानक तबीयत बिगड़ने से तीन मौतें हुई है। जिनमे एक युवक को सांस लेने की दिक्कत हुई थी। वहीं एक व्यक्ति को खून की उल्टी आई थी। मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। मेडिकल टीम गांव में जांच कर रही है।

-- मनदीप सिंह, ग्राम प्रधान

तीन लोगो की मौत की जानकारी मिली है। गांव में टीम जांच के लिए भेजी गई है। अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। फिलहाल जांच चल रही है।

-- गिरीशचंद वर्मा, जिला आबकारी अधिकारी

बीमारी से मौत होने की बात सामने आ रही है। अभी तक शराब से मौत होना स्पष्ट नहीं हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का बाद स्पष्ट हो पाएगा। मृतक के परिवारों की कोरोना या अन्य बीमारी की जांच कराई जा रही है।

-- धर्मवीर सिंह, एसपी

संबंधित खबरें