DA Image
31 जुलाई, 2020|9:16|IST

अगली स्टोरी

उलेढ़ा और झाल गांव में दो जगहों पर आठ लाख की चोरी

default image

हीमपुर दीपा थाना क्षेत्र के अलग अलग दो गांव में चोरों ने रातभर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। दोनों ही जगहों से करीब आठ लाख के जेवरात चोरी कर ले गए। वहीं 34 हजार रुपये की नगदी भी उड़ा ली। एक ही रात में दो गांव में चोरी होने से क्षेत्र के लोगों में दहशत और भय का माहौल है।

गांव झाल निवासी फौज से रिटायरमेंट ऑर्डिनरी कैप्टन दिलेराम अपने परिवार के साथ दो मंजिला मकान के निचले हिस्से में सो रहे थे। चोर मौका देखकर मकान के अगले हिस्से से चढ़कर मकान की दूसरी मंजिल पर पहुंच गए। जहां उन्होंने दो कमरों में रखी सेफ के लॉक तोड़कर 14000 रुपये की नकदी और करीब 5 लाख के सोने चांदी के गहने चोरी कर लिए।

घटना की जानकारी रिटायरमेंट ऑर्डिनरी कैप्टन परिवार को सुबह होने पर लगी। जब उन्होंने कमरों के अंदर की अलमारियों के ताले टूटे देखें और सामान बिखरा हुआ पाया। चोरी की दूसरी वारदात पड़ोस के गांव उलेढ़ा में हुई। जहां चोरों ने धावा बोलकर स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह अमीन के घर अलमारी में रखी 20 हजार की नगदी के अलावा 3 लाख के सोने चांदी के गहने चोरी कर लिए। बताया गया रात में सुरेंद्र सिंह का परिवार मकान के ग्राउंड फ्लोर में सोया हुआ था। दोनों घटनाओं के एक ही रात में होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना के संबंध में थाने में पीड़ित परिजनों ने अलग-अलग तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

मौके पर गुरुवार दोपहर डॉग स्क्वायड की टीमों ने दोनों स्थानों पर जाकर बारीकी से मौका- ए- मुआयना किया। वहीं थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार त्यागी ने परिजनों और ग्रामीणों से अलग-अलग जानकारी प्राप्त की। उनका कहना था कि दोनों घटनाओं का पर्दाफाश शीघ्र कर दिया जाएगा।

उधर सूचना देने के बाद भी डायल 112 के घंटों देरी से पहुंचने पर ग्रामीणों में रोष है। अगर चोरों से ग्रामीणों का सामना हो गया होता तो अंजाम कुद भी हो सकता था। ऐसे में पुलिस का समय से पहुंचना जुरुरी था। गौरतलब है कि थाना हीमपुर दीपा में इससे पहले भी कई चोरी हो चुकी हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Theft of eight lakhs at two places in Ulera and Jhal village