ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरकेंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने लिए सैंपल

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने लिए सैंपल

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड दिल्ली सहित कई टीमों ने धामपुर के कई गांवो में पहुंचकर मिट्टी व पानी के सैंपल लिए। सीपीसीबी के साथ चार टीमों के...

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने लिए सैंपल
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरWed, 01 Dec 2021 10:25 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड दिल्ली सहित कई टीमों ने धामपुर के कई गांवो में पहुंचकर मिट्टी व पानी के सैंपल लिए। सीपीसीबी के साथ चार टीमों के अधिकारियों ने क्षेत्र के करीब डेढ़ दर्जन से अधिक गांवो में जाकर मिट्टी पानी के सैंपल लिए हैं।

टीम में शामिल वैज्ञानिकी विभाग के अधिकारी सी.बी. चौरसिया ने बताया कि केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड दिल्ली के साथ राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, कृषि विभाग, सिंचाई विभाग और हार्टिकल्चर विभाग के कई बडे़ अधिकारी और वैज्ञानिक भी टीम में शामिल हैं। इन टीमों ने धामपुर शुगर मिल के चारों ओर चार किलोमीटर के इलाके में आने वाले गांवो और कस्बांे में स्थित विभिन्न हैंडपंप, नदी, नालो से पानी के सैंपल लिये। साथ ही इस इलाके में मिट्टी के सैंपल भी लिए गए। इन टीमांे ने धामपुर क्षेत्र में आने वाले करीब डेढ़ दर्जन से अधिक गांवो में जाकर सैंपल लिये। इसके अलावा इस इलाके में रहने वाले लोगांे से भी जानकारी ली। चौरसिया ने बताया कि सैंपल के माध्यम से ं मिट्टी, पानी और खेतीबाड़ी के साथ-साथ जन जीवन पर पड़ने वाले प्रभावांे का आंकलन किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें