ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरहाइवे में आने वाली जमीनों के केस का जल्द किया जाए निपटारा

हाइवे में आने वाली जमीनों के केस का जल्द किया जाए निपटारा

नेशनल हाइवे 119 को फोरलेन किए जाने की जद में आने वाली जमीनों के केस जल्द से जल्द निपटाएं जाए। जिससे हाइवे के निर्माण में तेजी लाई जा...

हाइवे में आने वाली जमीनों के केस का जल्द किया जाए निपटारा
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरMon, 01 Mar 2021 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल हाइवे 119 को फोरलेन किए जाने की जद में आने वाली जमीनों के केस जल्द से जल्द निपटाएं जाए। जिससे हाइवे के निर्माण में तेजी लाई जा सके। भूस्वामियों को उनकी भूमि का मुआवजा उपलब्ध करा कर राजमार्ग के निर्माण की प्रगति को बढ़ाया जा सके। यह दिशा निर्देश डीएम ने चकबंदी अधिकारियों को दिए हैं।

सोमवार को बैठक में जिलाधिकारी रमाकांत पाण्डेय ने एसओसी चकबन्दी को निर्देश दिए कि राष्ट्रीय राजमार्ग-119 के अंतर्गत आने वाले भूमि से संबंधित अपने न्यायालय में विचारधीन वादों का शीघ्रता के साथ गुणवत्तपूर्वक निस्तारण सुनिश्चित करें। ताकि संबंधित भूस्वामियों को उनकी भूमि का मुआवजा उपलब्ध करा कर राजमार्ग के निर्माण की प्रगति को बढ़ाया जा सके। उन्होंने संबंधित एसडीएम को निर्देश दिए कि उक्त राजमार्ग निर्माण से संबंधित जो भी रिपोर्ट अथवा आख्या प्रेषित की जारी उन्हें प्राथमिकता के आधार पर निस्तरित करें। मुआवजा उपलब्ध कराया जा चुका है और उन्होंने कब्जा नहीं छोड़ा है, उक्त भूमि को तत्काल कब्जा मुक्त करा कर राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि कार्य की रूकावटों का दूर किया जा सके।

कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग बहुत महत्वपूर्ण परियोजना है, जिससे क्षेत्र के विकास को नए आयाम उपलब्ध होते हैं। इस दौरान एसडीएम सदर विक्रमादित्य सिंह मलिक, नजीबाबाद ब्रिजेश कुमार सिंह, चांदपुर कुंवर वीरेन्द्र मौर्य, धामपुर धीरज कुमार, अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग आयुष कुमार, प्रबंधक वरूण चारी के अलावा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें