ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरसोमवती अमावस्या पर गंगा में लगाई आस्था की डुबकी

सोमवती अमावस्या पर गंगा में लगाई आस्था की डुबकी

सोमवती अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाई। गंगा स्नान कर लोगों ने पुण्य कमाया। हालांकि कोरोना काल के चलते गंगा बैराज घाट पर पर भीड़ पहले जैसी नहीं...

सोमवती अमावस्या पर गंगा में लगाई आस्था की डुबकी
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरMon, 20 Jul 2020 05:33 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवती अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाई। गंगा स्नान कर लोगों ने पुण्य कमाया। हालांकि कोरोना काल के चलते गंगा बैराज घाट पर पर भीड़ पहले जैसी नहीं रही।

कुछ ही लोग गंगा स्नान कर पाए।सावन महीने के तीसरे सोमवार को गंगा अमावस्या पर्व पर तमाम लोग बिजनौर बैराज गंगा घाट पर स्नान के लिए पहुंचे। तड़के से ही गंगा स्नान का सिलसिला शुरु हो गया था। दोपहर होने तक श्रद्धालु गंगा स्नान करते देखे गए। श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान करने के बाद अपनी क्षमता के अनुसान दान आदि भी किया। वहीं पितरों की आत्मशांति के लिए मां गंगा से प्रार्थना की। हालांकि कोरोना काल के चलते पहले जैसी बात नहीं रही। चुनिंदा लोग ही गंगा स्नान करने के लिए पहुंचे। गौरतलब है कि कोरोना काल के चलते तमाम तीज त्योहार पर भीड़ इकट्ठा होने की मनाही है। इसमें भी सोशल डिस्टेसिंग का पालन होना जरुरी है। जिसके चलते बिजनौर बैराज पर गंगा स्नान करने के लिए काफी कम लोग ही पहुंचे। वरना लॉकडाउन से पहले यहां हजारों लोग आस्था की डुबकी लगाया करते थे। इसके साथ ही बिजनौर बैराज पर पुलिस तैनात रही। जिसने सोशल डिस्टेसिंग के साथ लोगों को स्नान के लिए जाने दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें