DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बिजनौर  ›  प्रथम नवरात्र पर पहले जैसी नहीं उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग से हुए दर्शन

बिजनौरप्रथम नवरात्र पर पहले जैसी नहीं उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग से हुए दर्शन

हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरPublished By: Newswrap
Tue, 13 Apr 2021 09:50 PM
प्रथम नवरात्र पर पहले जैसी नहीं उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग से हुए दर्शन

चैत्र नवरात्र के पहले दिन कोरोना के चलते मंदिरों में पहले की तरह भीड़ नहीं उमड़ी। कुछ को छोड़कर अधिकांश लोगों ने खुद भी दूरी बनाना श्रेयस्कर समझा तो मंदिर कमेटी पदाधिकारी भी इस बात का ध्यान रखे दिखाई दिए, कि एक समय में चार-पांच से अधिक लोग दर्शन को एक जगह एकत्र न हों...

मां कालिका मंदिर पर तड़के दर्शन करने वालों की तादाद रही ज्यादा

स्थान: झालू रोड बिजनौर स्थित मां कालिका मंदिर

समय: 10 बजे प्रात:

बिजनौर। झालू रोड स्थित सिद्ध शक्ति पीठ मां महाकालिका मंदिर में यूं तो परिसर में खुद ही दूरी-दूरी पर भवन बने हैं, लेकिन यहां भी सावधानी के तौर पर तड़के ही दर्शन करने वालों की संख्या काफी रही।

पुजारी चन्द्रप्रकाश ने बताया, कि आरती के समय भी लोगों ने स्वयं भी दूरी बनाकर रखी। बड़ी संख्या में लोग तड़के ही दर्शन कर चले गए। कोरोना के चलते प्रशासन की गाइडलाइन का पालन भी हो रहा है और मां के दर्शन करने वाले भी एहतियात बरतकर आ रहे हैं। दिन में भी दर्शनार्थियों का तांता लगा रहा, हालांकि कोरोना काल से पहले की तरह भीड़ नजर नहीं आई।

मां चामुण्डा देवी पावन धाम मंदिर में लगा रहा तांता

स्थान: मां चामुण्डा देवी पावन धाम मंदिर

समय: 11 बजे

बिजनौर। मां चामुंडा देवी पावन धाम मंदिर में दर्शनार्थियों का तांता जरूर लगा, लेकिन कमेटी पदाधिकारियों ने यथासंभव सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया।

मां चामुंडा देवी पावन धाम मंदिर की भी मां के भक्तों के लिए अलग ही मान्यता है। प्रथम नवरात्र पर यहां काफी संख्या में दर्शनार्थी पहुंचे। दर्शनार्थियों में दूरी बनी रहे, इसका कमेटी संचालकों ने खूब ध्यान रखा। मंदिर कमेटी पदाधिकारी कैलाश चंद सिंघल एडवोकेट व भूपेन्द्र चौधरी ने बताया, कि आरती के समय भी लोगों को दूरी बनाकर पांच-पांच के अलग-अलग समूहों की व्यवस्था की गयी है। प्रशासन की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। सेनेटाइजेशन की भी व्यवस्था की गयी है।

संबंधित खबरें