ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरपुल टूटने के बाद बनाया अस्थायी कच्चा रास्ता

पुल टूटने के बाद बनाया अस्थायी कच्चा रास्ता

तीन दिन पूर्व क्षतिग्रस्त हुए लकड़हान नदी के पुल की मरम्मत का काम शुरू हो गया...

पुल टूटने के बाद बनाया अस्थायी कच्चा रास्ता
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरFri, 26 Jun 2020 02:03 AM
ऐप पर पढ़ें

तीन दिन पूर्व क्षतिग्रस्त हुए लकड़हान नदी के पुल की मरम्मत का काम शुरू हो गया है। भागूवाला-मोटा महादेव बाईपास से होकर यातायात जारी है। उधर पुल के नीचे बनाए गए अस्थाई रास्ते से बाइक सवारों को भी निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हरिद्वार-खटीमा वाया पीलीभीत राष्ट्रीय राजमार्ग-74 पर मंडावली तथा नजीबाबाद के बीच लकड़हान नदी के ऊपर बना पुल तीन दिन पूर्व क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसके बाद पहुंचे मंडावली थाना प्रभारी संदीप त्यागी ने उक्त पुल के दोनों ओर बैरिकेटिंग लगाकर यातायात को रोक दिया था। हालांकि इसके बाद उन्होंने यातायात को डायवर्ट करते हुए भागूवाला-मोटा महादेव बाईपास मार्ग से चालू करा दिया था।

अभी भी हरिद्वार-नजीबाबाद के बीच यातायात इसी मार्ग से होकर गुजर रहा है। उधर पुल के निकट मिट्टी डालकर तथा ह्यूम पाइप दबाकर अस्थाई रास्ते का निर्माण किया गया है। इस रास्ते से होकर बाइक सवारों को भी निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तथा जाम की स्थिति पैदा हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि नदी में बारिश का पानी आने पर अस्थाई रूप से बनाया गया रास्ता भी बह जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

इस पुल के क्षतिग्रस्त होने से मंडावली-मंडावर मार्ग पर पडऩे वाले ग्रामीणों को तहसील मुख्यालय पहुंचने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है। भागूवाला-मोटा महादेव बाईपास की हालत पहले से ही काफी खराब है। जगह-जगह सड़क टूटी हुई है।

ग्रामीण इस सड़क के बदहाल होने का मुख्य कारण इस मार्ग से होकर ओवरलोड खनन डंपरों को मानते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि भागूवाला क्षेत्र में करीब एक दर्जन स्टोन क्रेशर स्थित हैं। जिन पर डंपरों व अन्य वाहनों से खनन सामग्री के ओवरलोड वाहन आवागमन करते हैं। यदि पुल मरम्मत कर जल्द आवागमन के लिए नहीं खोला गया तो बाईपास मार्ग पर रतनाल व लकड़हान नदी पर बने रपटों के भी क्षतिग्रस्त होने के खतरे से इंकार नहीं किया जा सकता है। ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-74 पर क्षतिग्रस्त हुए लकड़हान नदी पुल की शीघ्र मरम्मत कर मार्ग को आवागमन के लिए खोले जाने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें