ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरफालवर के बेटे की नौकरी के लिए दो लाख लेने पर दरोगा सस्पैंड

फालवर के बेटे की नौकरी के लिए दो लाख लेने पर दरोगा सस्पैंड

पूर्व तैनाती के दौरान एक फालवर से उसके बेटे की नौकरी के नाम पर दो लाख की रिश्वत लेने के आरोपी शेरकोट में तैनात दरोगा यशपाल सिंह को एसपी ने तत्काल प्रभाव से सस्पैंड कर दिया...

फालवर के बेटे की नौकरी के लिए दो लाख लेने पर दरोगा सस्पैंड
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 16 Jan 2018 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व तैनाती के दौरान एक फालवर से उसके बेटे की नौकरी के नाम पर दो लाख की रिश्वत लेने के आरोपी शेरकोट में तैनात दरोगा यशपाल सिंह को एसपी ने तत्काल प्रभाव से सस्पैंड कर दिया है।

उक्त प्रकरण में एसपी ने जांच कराई थी।पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली देहात में तैनाती के दौरान उपनिरीक्षक यशपाल सिंह द्वारा थाने पर नियुक्त फालवर ध्यान सिंह से उसके बेटे की नौकरी लगवाने के नाम पर दो लाख रुपये की रिश्वत लेने का मामला संज्ञान में आया था। उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आने पर उपनिरीक्षक यशपाल सिंह ने इसमें से एक लाख 15 हजार रुपये वापिस कर दिए थे, 85 हजार रुपये वापिस न करने पर पुलिस अधीक्षक ने प्रकरण की जांच संपादित कराई। जांचोपरांत पुलिस की छवि धूमिल करने, विश्वसनीयता पर प्रश्न चिंह्न लगाने तथा कर्तव्यपालन में बरती गयी अनुशासनहीनता, स्वेच्छाचारिता एवं अकर्मण्यता के पुष्टिकारक साक्ष्य मिलने पर वर्तमान में शेरकोट थाने में तैनात उपनिरीक्षक यशपाल सिंह को तत्काल प्रभाव से पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें