ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरसर्वे टीम ने घर-घर जाकर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की

सर्वे टीम ने घर-घर जाकर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की

स्वास्थ विभाग द्वारा डोर टू डोर सर्वे के अंतर्गत कोविड-19 थर्मल स्क्रीनिंग व पल्स चेक की जा रही है। विकासखंड कोतवाली के ग्राम आजमपुर मोहन मे रविवार सुबह 8:00 बजे से ही क्षेत्रीय आंगनवाड़ी कार्यकत्री...

सर्वे टीम ने घर-घर जाकर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 12 Jul 2020 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ विभाग द्वारा डोर टू डोर सर्वे के अंतर्गत कोविड-19 थर्मल स्क्रीनिंग व पल्स चेक की जा रही है। विकासखंड कोतवाली के ग्राम आजमपुर मोहन मे रविवार सुबह 8:00 बजे से ही क्षेत्रीय आंगनवाड़ी कार्यकत्री अनीता रानी, अलका रानी तथा सुपरवाइजर किरण सैनी द्वारा डोर टू डोर सर्वे क्या गया।

जिसने प्रत्येक परिवार के सभी सदस्यों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई तथा प्रत्येक ग्राम वासी से उसकी पूर्व में हुई बीमारियों जैसे शुगर, टीबी, गुर्दे से संबंधित बीमारियां तथा श्वांस से संबंधित बीमारियों के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए सभी आवश्यक निर्देश दिए ,कहा कि दिन में बार बार साबुन से हाथ धोए, चेहरे पर मास्क लगाएं तथा सभी से बात करते समय या उठते बैठते समय दूरी बनाए रखें। उन्होंने उन्हें बताया इस बीमारी का इलाज सावधानी ही है। अगर हम सामने वाले से सावधानी बरतेगें तो ही हम इस बीमारी से बच सकते हैं। सर्वे कर रही टीम ने बताया कि कई स्थानों पर लोग थर्मल स्क्रीन कराने के लिए भी तैयार नहीं होते यदि सर्वे कार्यक्रम का प्रचार प्रसार पहले से किया जाता तो सर्वे में आसानी हो सकती थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें