ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरएडी बेसिक के सवालों का जवाब नहीं दे पाए छात्र

एडी बेसिक के सवालों का जवाब नहीं दे पाए छात्र

एडी बेसिक संजय कुमार रस्तौगी ने जिले के करीब आधा दर्जन स्कूलों में पहुंचकर निरीक्षण किया। एडी बेसिक के सवालों का जवाब कुछ बच्चों ने दिया तो कुछ बच्चे जवाब नहीं दे...

एडी बेसिक के सवालों का जवाब नहीं दे पाए छात्र
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 03 Sep 2019 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

एडी बेसिक संजय कुमार रस्तौगी ने जिले के करीब आधा दर्जन स्कूलों में पहुंचकर निरीक्षण किया। एडी बेसिक के सवालों का जवाब कुछ बच्चों ने दिया तो कुछ बच्चे जवाब नहीं दे पाए। निरीक्षण से जिले में हड़कम्प मच गया। एडी बेसिक ने बीएसए कार्यालय पहुंचकर शिकायतों की जांच की।

एडी बेसिक मुरादाबाद संजय कुमार रस्तौगी ने बीएसए कार्यालय में बताया कि प्राथमिक विद्यालय पेदा, जूनियर हाईस्कूल पेदा, प्राथमिक विद्यालय नंगला इस्लाम, प्राथमिक विद्यालय सकरपुरी और प्राथमिक विद्यालय खजूरी आदि का निरीक्षण किया। एडी बेसिक ने बताया कि निरीक्षण के समय बच्चों से कुछ सवाल पूछे गए। कुछ छात्रों ने तो सवालों का जवाब दिया तो कुछ छात्र सवालों का जवाब नहीं दे पाए। इसके अतिरिक्त शिक्षक उपस्थित मिले। बच्चों की उपस्थिति थोड़ी कम थी। मिड डे मिल सही था। शिक्षकों को छात्रों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए है। एडी बेसिक ने बताया कि पेदा स्कूल में गहरा गड्ढा था उसे तुरंत भरने के निर्देश दिए गए है। निरीक्षण में सबकुछ ठीकठाक मिला है। शिक्षकों को गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए है। एडी बेसिक संजय कुमार रस्तौगी ने बताया कि शिक्षकों से कहा गया है कि स्कूल समय में आधा घंटा छात्रों को संचारी रोग, पौधारोपण व स्वच्छता आदि के बारे में बताए। एडी बेसिक के बीएसए कार्यालय पहुंचने की सूचना पर काफी संख्या में शिक्षक उनसे मिलने पहुंचे और पारस्परिक स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरु कराने की मांग की। शिक्षकों ने एडी बेसिक से कहा कि जिले में अभी तक पारस्परिक स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरु नहीं हुई है जिससे शिक्षकों को परेशानी से दो चार होना पड़ रहा है। शिक्षकों ने जल्द ही पारस्परिक स्थानांतरण प्रक्रिया शुरु कराने की एडी बेसिक से मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें