ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरकृष्णा कॉलेज के विद्यार्थियों ने जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का शैक्षिक भ्रमण किया

कृष्णा कॉलेज के विद्यार्थियों ने जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का शैक्षिक भ्रमण किया

कृष्णा कॉलेज द्वारा एक दिवसीय शैक्षिक भ्रमण के अंतर्गत जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क, रामनगर (उत्तराखंड) की यात्रा का आयोजन किया गया। महाविद्यालय संस्थापक...

कृष्णा कॉलेज के विद्यार्थियों ने जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का शैक्षिक भ्रमण किया
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरThu, 02 Dec 2021 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

कृष्णा कॉलेज द्वारा एक दिवसीय शैक्षिक भ्रमण के अंतर्गत जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क, रामनगर (उत्तराखंड) की यात्रा का आयोजन किया गया। महाविद्यालय संस्थापक निदेशक राजीव कुमार, मनोज कुमार, पवन कुमार, डॉ. परवेज़ अहमद खान, डा. सीमा शर्मा ने बस को हरी झण्डी दिखाकर किया।

विधि विद्यार्थियों ने जिम कार्बेट नेशनल पार्क में प्रवेश करते समय कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पूर्णतः पालन किया तथा पार्क का आनंद लिया। पार्क में प्रवेश करने के बाद उद्यान मार्ग दर्शक साथ रहे जिन्होने बताया कि जिम कार्बेट नेशनल पार्क भारत का सबसे पुराना नेशनल पार्क है और 1936 में लुप्तप्राय (बंगाल बाघ) की रक्षा के लिए हैली नेशनल पार्क के रुप में स्थापित किया था। यह उत्तराखंड के नैनीताल जिले के रामनगर के समीप स्थित है और इसका नाम जिम कार्बेट के नाम पर रखा गया था। विद्यार्थियों ने अनुशासन का पालन करते हुए तथा अपनी सुरक्षा केा ध्यान में रखते हुए पार्क का आनंद लिया, जिसमें शेर, हिरण, कछुआ, सांभर, चीता, हाथी, मोर, नीलकंठ, मॅगापेड, कठफोड़वा जैसे पक्षी देखे। अंत में भ्रमण से प्राप्त सभी जानकारी एवं स्मृतियों को समेटकर अध्यापक व विद्यार्थी अपने-अपने घर सकुशल लौटे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें