ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरकहीं सूखा तो कहीं झमाझम हुई बारिश

कहीं सूखा तो कहीं झमाझम हुई बारिश

बादलों की मेहरबानी भी जगह के साथ बदल रही है। सोमवार की तड़के भी ऐसा ही हुआ। कहीं सूख रह गया तो कहीं झमाझम बारिश हुई। हालांकि जहां बादल नहीं बरस सके, वहां काली घटाएं जरुर छाई...

कहीं सूखा तो कहीं झमाझम हुई बारिश
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरMon, 08 Jul 2019 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

बादलों की मेहरबानी भी जगह के साथ बदल रही है। सोमवार की तड़के भी ऐसा ही हुआ। कहीं सूख रह गया तो कहीं झमाझम बारिश हुई। हालांकि जहां बादल नहीं बरस सके, वहां काली घटाएं जरूर छाई रहीं। दोपहर बाद मौसम ने फिर करवट बदल ली और तेज धूप निकल आई।

सोमवार की तड़के जिला मुख्यायल पर झमाझम बारिश हुई। करीब दो घंटे तक बादल बरसते रहे। शहर के बीच से लेकर घेर राम बाग तक मोटी मोटी बूंदों के साथ बारिश होती रही। वहीं सैंट मैरीज इलाके की तरफ बूंदाबांदी तक ही सिमट गई। इसके अलावा नगीना, कोतवाली देहात, नहटौर, धामपुर और नजीबाबाद में दोपहर होने तक बादल छाए रहे लेकिन, बरसात नहीं सकी। जिला मुख्यालय पर बारिश और दूसरी जगहों पर बादलों के छाने से तापमान ठहरा हुआ है। सोमवार को अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 25.6 डिग्री रिकार्ड किया गया। वहीं रविवार को दिन का पारा 35.2 डिग्री और रात में 24.7 डिग्री था। दिन के पारे में मामूली कमी आई है। फिर भी पिछले दिनों के मुकाबले ठीक हैं। क्योंकि पहली बारिश से पहले तापमान 40 के पार पहुंच गया था। अब आषाढ़ मास भी आधा बीत गया है। ऐसे में लोगों को एक अच्छी बारिश का बेसब्री से इंतजार है। किसानों को धान की रोपाई करनी है। इसके साथ ही अन्य फसलों के लिए भी बरसात की बेहद जरुरत है। अगर सभी क्षेत्रों में ठीक से बारिश हो जाए तो फसलों के लिए अमृत से कम नहीं होगी। खैर बादलों के घिर आने का सिलसिला बना हुआ है, बारिश पड़ने में सुबह शाम की ही देरी हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें