ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरसोगवारों ने दहकते अंगारों पर चलकर हुसैन से मोहब्बत जताई

सोगवारों ने दहकते अंगारों पर चलकर हुसैन से मोहब्बत जताई

इमाम हुसैन की याद में जुलूस-ए-अलम बरामद किया। सोगवारों ने दहकते अंगारों पर चलकर हुसैन से मोहब्बत का इजहार किया। वहीं मजलिस में मोहब्बत का पैगाम दिया...

सोगवारों ने दहकते अंगारों पर चलकर हुसैन से मोहब्बत जताई
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरFri, 21 Sep 2018 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

इमाम हुसैन की याद में जुलूस-ए-अलम बरामद किया। सोगवारों ने दहकते अंगारों पर चलकर हुसैन से मोहब्बत का इजहार किया। वहीं मजलिस में मोहब्बत का पैगाम दिया गया।

शुक्रवार को मरसिया ख्वानी शबीउल हसन, अहमद रजा और मंजर हसन ने की। मजलिस को खिताब करते हुए मौलाना अजहर अब्बास ने कहा कि फातिमा के लाल हुसैन इब्ने अली ने करबला में तीन दिन की भूख और प्यास में अपनी शहादत पेश की। दुनिया को पैगाम दिया कि झूठ चाहे जितना भी ताकतवर क्यो ना हो सच्चाईके सामने झुकना ही पड़ता है। यजीद के पास हजारों फौजियों की मगर हुसैन के पास सिर्फ 72 लोग। आज हुसैन के गम में बहते हुए आंसू गवाही दे रहे हैं कि यजीद हार गया और हुसैन जीते। मजलिस के बाद दुलदुल का घोड़ा बरामद किया गया। इसके बाद सरकारे हुसैनी का मातमी जुलूस इमामबाड़ा बुखारा से बरामद हुआ। सोगवारों ने दहकते अंगारों पर चलकर हुसैन से मोहब्बत का इजहार किया। जुलूसे अलम अफरोज नकवी और मुतवल्ली तनवीर रजा के संचालन में नई बस्ती स्थित कर्बला पहुंचा। जहां पर ताजिया दफनाया गया। हसन जाफर, कमर अब्बास, रुहुल हसनैन, फिरदौस रजा, अली जावेद, हसन मेहंदी, जाफर रजा आदि शामिल रहे। मजलिस का संचालन ताहिर हसन ने किया। नोहाख्वानी मंजर हसन, लख्ते हसन, साजिद, कामरान, सलमान, फैसल आदि ने की। डॉ. अबूजर जैदी, सज्जाद हुसनैन, अली अब्बास, चराग बिजनौरी ने इमाम हुसैन की याद में कलाम पेश किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें