ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरछात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन किए वितरित

छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन किए वितरित

बिजनौर। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कुंवर सत्यवीरा डिग्री कॉलेज में छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किए गए। स्मार्टफोन पाकर छात्र-छात्राओं ने...

छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन किए वितरित
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरFri, 23 Feb 2024 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजनौर। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कुंवर सत्यवीरा डिग्री कॉलेज में छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किए गए। स्मार्टफोन पाकर छात्र-छात्राओं ने खुशी का इजहा किया।

कार्यक्रम का शुभांभ मुख्य अतिथि रामअर्ज आईपीएस एडिशनल एसपीआरए बिजनौर, विशिष्ट अतिथि केके गुप्ता सहायक कमिशनर श्रम बिजनौर, कॉलेज प्राचार्य प्रो. महेंद्र सिंह कौरव एवं सुनील भारद्वाज ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि रामअर्ज ने स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किये। इस अवसर पर उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में तकनीकी सशक्तिकरण के लिए इस तरह की योजनायें ला रही है। तकनीकी एडवांसमेंट के कारण ही ग्लोबलाइजेसन संभव होता जा रहा है। एक समय था जब नौकरी की तैयारी के लिए कुछ बड़े शहरों में ही सुविधायें उपलब्ध थीं, परन्तु अब रिमोट एरिया से भी छात्र-छात्रायें बड़े स्तर पर ऑनलाइन तैयारी करके प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया की मोबाइल का प्रयोग अच्छे कार्यो, अच्छी शिक्षा एवं कॅरियर को सफल बनाने के लिए करना चाहिए। इसका गलत इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। तभी इस योजना का सही लाभ उठा सकते हैं।

विशिष्ट अतिथि केके गुप्ता सहायक कमिशनर श्रम ने भी छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किये। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि आज मोबाइल की प्रत्येक क्षेत्र में आवश्यकता है। मोबाइल का उपयोग सकारात्मक कार्यो में करें और अपना जीवन सफल बनायें। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अजय राणा ने किया।

इस आयोजन के लिए कॉलेज प्रबंधन सचिव उदयन वीरा, रूचि वीरा, वीरा चैरिटेबल सोसायटी सदस्य स्वाति वीरा ने कार्यक्रम के सफलतम आयोजन की सराहना करते हुए सभी शिक्षकगणों एवं छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई द।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें