ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरसिख गुरु हरगोविंद सिंह का प्रकाश पर्व मनाया

सिख गुरु हरगोविंद सिंह का प्रकाश पर्व मनाया

नूरपुर। सिख पंथ के छठवें गुरु हरगोविंद सिंह का 429वां प्रकाश पर्व गुरुद्वारा सिंह सभा में श्रद्धापूर्वक मनाया गया। रागी जत्थों ने शबद कीर्तन व...

सिख गुरु हरगोविंद सिंह का प्रकाश पर्व मनाया
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSat, 22 Jun 2024 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

नूरपुर। सिख पंथ के छठवें गुरु हरगोविंद सिंह का 429वां प्रकाश पर्व गुरुद्वारा सिंह सभा में श्रद्धापूर्वक मनाया गया। रागी जत्थों ने शबद कीर्तन व गुरुवाणी से संगत को निहाल किया।

शनिवार को गुरुद्वारा श्री गुरु सिंघ सभा में आयोजित कार्यक्रम में तीन दिवसीय अखंड पाठ का सुबह साढे आठ बजे समापन के उपरांत गुरुवाणी दरबार सजाया गया। जिसमें मुख्य ग्रंथी अरवेंद्र सिंह के रागी जत्थे ने गुरु महिमा गुरवाणी एवं कीर्तन से संगत को निहाल किया। कमैटी के संचालक अजीत सिंह शम्मी ने हरगोबिंद साहिब के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गुरु हरगोविंद ने धर्म को ऊंचा रखा व राजनीति को पीछे। जुल्म के विरुद्ध आवाज उठाई और सच्चाई के मार्ग दिखाया। उन्होंने संगत से उनकी शिक्षाओं पर चलने का आव्हान किया।कार्यक्रम में उपराले के सेवक व्यापारी परवेंद्र सिंह बंटी व हरभजन सिंह को सरोपे से सम्मानित किया। अरदास के बाद गुरु का लंगर व प्रसाद बरताया गया। कार्यक्रम में गुरदर्शन सिंह,गुरचरण सिंह, रिंकू सिंह भाटिया, बलवेंदर सिंह विशाल व गुरनाम सिंह मुन्ना आदि रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।