DA Image
9 अप्रैल, 2021|2:20|IST

अगली स्टोरी

तीन मार्च से चलेगी सिद्धबली जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन

default image

दिल्ली से कोटद्वार रेलवे स्टेशनों के बीच सिद्धबली जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। उक्त ट्रेन को तीन मार्च से प्रतिदिन संचालित की जाएगी। उक्त ट्रेन के संचालन से सम्बन्धित समय सारणी अभी उपलब्ध नहीं कराई गई है। उधर 26 फरवरी से दिल्ली व टनकपुर के बीच पूर्णागिरी जन शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन होगा।

रेलवे की ओर से दिल्ली रेलवे स्टेशन से उत्तराखंड प्रदेश के टनकपुर तथा कोटद्वार रेलवे स्टेशनों के बीच जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन होने जा रहा है। रेलवे सूत्रों की मानें तो दिल्ली से टनकपुर के बीच चलायी जाने वाली पूर्णागिरी जन शताब्दी एक्सप्रेस 26 फरवरी से तथा दिल्ली से कोटद्वार के बीच चलायी जाने वाली सिद्धबली जन शताब्दी एक्सप्रेस तीन मार्च से चलेगी। बताया जा रहा है कि नई दिल्ली से कोटद्वार के लिए चलायी जाने वाली पहली जन शताब्दी एक्सप्रेस सिद्धबली ट्रेन के संचालन के समय रेल मंत्री अथवा रेलवे बोर्ड के अधिकारियों के यहां आने की संभावना भी बनी हुयी है। हालांकि सिद्धबली जन शताब्दी एक्सप्रेस के संचालन से सम्बन्धित समय सारणी व किराए की सूची उपलब्ध नहीं है।

जिसके चलते कुछ लोगों को यह भ्रम भी बना हुआ है कि उक्त ट्रेन पूर्व में दिल्ली व कोटद्वार के बीच संचालित होने वाली गढ़वाल एक्सप्रेस के स्थान पर नाम बदलकर संचालित की जाएगी। बहरहाल रेलवे की ओर से जल्द ही उक्त ट्रेन की समय सारिणी व किराए की सूची आने पर ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। बहरहाल उक्त ट्रेन के संचालन से कोटद्वार के साथ ही नजीबाबाद, बसी किरतपुर, बिजनौर, हल्दौर, चांदपुर स्याऊ, मंडी धनौरा तथा गजरौला आदि स्टेशनों के यात्रियों को दोनों दिशाओं में आवागमन करने में काफी सुविधा होगी।

उधर डिप्टी डायरेक्टर रेलवे बोर्ड विवेक कुमार सिन्हा के अनुसार ट्रेन संख्या 12035 डाउन टनकपुर-दिल्ली पूर्णागिरी जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन 26 फरवरी को टनकपुर से 11:25 बजे रवाना होगी, जो कि 14:15 बजे बरेली जंक्शन पहुंचेगी तथा पांच मिनट के ठहराव के बाद 14:20 बजे चलकर 21: 35 बजे दिल्ली पहुंचेगी। जबकि ट्रेन संख्या 12036 अप दिल्ली-टनकपुर पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस दिल्ली से 06:10 बजे चलकर 13:05 बजे बरेली जंक्शन पहुंचेगी। पांच मिनट के ठहराव के बाद 13:10 बजे चलकर 16:10 बजे टनकपुर पहुंचेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Siddhbali Jan Shatabdi Express train will run from March 3