DA Image
6 जुलाई, 2020|5:03|IST

अगली स्टोरी

लॉक डाउन से शेरकोट नगर पालिका के कार्य प्रभावित

default image

कोराना वायरस की मार से न केवल उधोग, धंधे, व्यापारी,मजदूर वर्ग प्रभावित हुआ है बल्कि नगरपालिका भी इससे अछूती नही है। लॉकडाउन के चलते स्थानीय करों से होने वाली आय पूर्णत: बंद है। जिसके चलते स्थानीय स्तर पर पालिका द्वारा कराए जाने वाले काम भी प्रभावित हो रहे है।

हालांकि नगर में सैनिटाइज का काम किया जा रहा है। कोराना वायरस के चलते पिछले लगभग 50 दिनों से चल रहे लॉकडाउन का नगरपालिका पर भारी असर पड़ा है। स्थानीय स्तर पर पालिका को होने वाली आय को जैसे ग्रहण लग गया है। जलकल, गृह कर, लाइसेंस फीस सहित अन्य मदों से होने वाली आय शून्य है। जिसके चलते स्थानीय स्तर पर होने वाले काम जैसे नालियों पर चौनल लगवाना, विद्युत सम्बंधित कार्यों सहित सफाई व्यवस्था, इंडिया मार्का नलों की मरम्मत का कार्य बाधित हैं।

अधिशासी अधिकारी धर्मराज राम का कहना है कि पालिका की स्थानीय स्तर की विभिन्न करो से वसूली अमूमन मार्च माह में होती है। मगर इस बार लॉकडाउन के चलते करो कि वसूली शून्य है। उनका कहना है कि पालिका को वर्ष में स्थानीय करो से लगभग 2 करोड़ का राजस्व प्राप्त होता है। मगर लॉकडाउन के चलते करों की वसूली कम हुई है। उन्होंने नगरवासियो से करों के भुगतान की अपील की ताकि जनहित के कार्य बाधित न हो।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sherkot Municipality 39 s work affected by the lock down