ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरशाहाबाद में महिला के धर्मपरिर्तन प्रकरण को लेकर लगाए गंभीर आरोप

शाहाबाद में महिला के धर्मपरिर्तन प्रकरण को लेकर लगाए गंभीर आरोप

रामपुर जनपद के शाहाबाद में महिला और बच्चों के धर्मपरिवर्तन के मामला बढ़ापर थानाक्षेत्र के गांव भोगपुरा व अफजलगढ़ के कटरामल से भी जुड़ गया है। बकौल...

शाहाबाद में महिला के धर्मपरिर्तन प्रकरण को लेकर लगाए गंभीर आरोप
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरThu, 17 Jun 2021 04:40 AM
ऐप पर पढ़ें

रामपुर जनपद के शाहाबाद में महिला और बच्चों के धर्मपरिवर्तन के मामला बढ़ापर थानाक्षेत्र के गांव भोगपुरा व अफजलगढ़ के कटरामल से भी जुड़ गया है। बकौल महिला का भाई बताते हुए युवक ने डीएम से शिकायत पर अपनी बहन और दूसरे पक्ष के युवक पर गंभीर आरोप लगाते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

रामपुर के शाहाबाद धर्मातंरण कर दूसरे पक्ष के युवक से निकाह कर नया नाम गुलिस्तां एवं बच्चों भी धर्मपरिवर्तन करने के मामले में नया मोड़ आ गया है। गांव भागपुर निवासी युवक ने डीएम ने को पत्र लिखकर महिला का धर्म परिवर्तन कराने सहित नाबालिग पुत्रों का खतना कराने के मामले में नामजद रामपुर के शाहबाद थानातंर्गत गांव बेरूवा निवासी मुख्य आरोपी महफूज पुत्र अंजार सहित वांछित मौलवी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।

शिकायत में कहा गया है कि उक्त महिला का परिवार अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के गांव कटारमल में आकर बस गया था। करीब 15 साल पहले उसकी शादी उत्तराखंड के नैनीताल जिलातंर्गत कालाढूंगी निवासी हरकेश सिंह से कर दी थी, लेकिन 10 साल पहले वह पति सहित यहां आकर रहने लगी थी तथा करीब डेढ़ महीने पहले वापस कालाढूंगी चली गई। इस दौरान पति की मौत हो गई तथा वह रामपुर के शाहबाद थानातंर्गत गांव बेरूवा निवासी पति के मित्र ट्रक ड्राईवर महफूज के सम्पर्क में आ गई। इसके बाद बीते सप्ताह महफूज द्वारा धर्म परिवर्तन कराकर गुलिस्ता तथा पुत्रों के खतने कराकर फरमान व अनस बना दिया गया। शिकायत में महिला और आरोपी आरोप लगाते हुए पूर्व पति की मौत की जांच कराने की मांग की है।

खतने की दावत से धर्म परिवर्तन का खुला राज

लड़कों की खतने की दावत से धर्म परिवर्तन का राज खुल गया। निकाह के तीन दिन बाद खतने की दावत के दौरान धर्मातांरण की भनक लगते ही हिन्दूवादी संगठनों द्वारा कार्यावाही की मांग शुरू कर दी गई। मामला तूल पकड़ने के बाद हरकत में आई पुलिस ने परिजनों सहित महफूज, धर्मातंरण कराने वाले मौलवी तथा खतना करने वाले आरोपी के विरूद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी। वहीं 5 नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया, जबकि मुख्य आरोपी तथा मौलवी की तलाश के लिये प्रयास किये जा रहे हैं तथा पुलिस द्वारा पुत्रों सहित पीडिता को बिलासपुर के नवाबगंज गुरूद्वारे भेज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें