ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरपवन हत्याकांड का दोबारा सनसनी खेज खुलासा नाबालिग बेटा और प्रेमिका ने किया था कल्त

पवन हत्याकांड का दोबारा सनसनी खेज खुलासा नाबालिग बेटा और प्रेमिका ने किया था कल्त

पवन हत्याकांड का दोबारा सनसनी खेज खुलासा नाबालिग बेटा और प्रेमिका ने किया था...

पवन हत्याकांड का दोबारा सनसनी खेज खुलासा नाबालिग बेटा और  प्रेमिका ने किया था कल्त
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरFri, 27 May 2022 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

डीआईजी के आदेश के तीन माह पहले चांदपुर के गांव खानपुर खादर में हुए पवन सैनी हत्याकांड की दोबारा जांच क्राइम ब्रांच ने की तो पुलिस के खुलासे की कलई खुल गई। पुलिस ने पवन सैनी की हत्या में जिसे आरोपी बनाकर जेल भेजा था वह क्राइम ब्रांच की जांच में निर्दोष निकला, जबकि हत्या पवन सैनी के नाबालिग बेटे ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर की थी। क्राइम ब्रांच ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अब निर्दोष जेल भेजे गए पूर्व प्रधान को जेल से बाहर लाने की प्रक्रियां शुरू कर दी गई है।

तीन माह पूर्व खानपुर खादर गांव में पवन सैनी की हत्या में पुलिस ने पूर्व प्रधान अर्जुन सैनी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अर्जुन के परिजन तब से ही अर्जुन को हत्या में मामले में झूठा फंसाए जाने का आरोप लगा रहे थे। उन्होंने इसको लेकर धरना प्रदर्शन भी किए थे। बताया जा रहा है कि अर्जुन का दिव्यांग( दृष्टिहीन) भाई भीम सिंह ने डीआईजी से लेकर डीजीपी तक इंसाफ की गुहार लगाई। डीआईजी ने 11 अप्रैल को मामले की दोबारा जांच के लिए के एसपी क्राइम मुरादाबाद को जांच के आदेश दिए। पुलिस अधीक्षक बिजनौर ने भी क्राइम ब्रांच को 173 /8 में जांच के आदेश दिए थे। अब क्राइम ब्रांच ने इस केस का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक पवन के पुत्र एवं उसकी प्रेमिका पूजा ने ही हत्या की थी। बताया कि मृतक के पुत्र की प्रेमिका पूजा ने पैसों की खातिर बेटे से उसके पिता का कत्ल कराया था ,ताकि बेटे के नाम जमीन आ जाए और वह उसको बेचकर रूपये पूजा को दे सके।

यह था मामला

17-18 फरवरी 2022 की रात्रि को ग्राम खानपुर खादर निवासी पवन सैनी का धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या कर दी गई थी । मृतक की पत्नी अनीता ने पुरानी रंजिश के चलते गांव के ही निवासी अर्जुन सैनी पूर्व प्रधान को नामजद कर दिया था । एक मार्च को पूर्व कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार ने अर्जुन को कुल्हाड़ी सहित गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

दो बार बदली गई थी तहरीर

क्राइम ब्रांच की जांच में यह भी बात सामने आई है की पवन सैनी की हत्या के बाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने को दी गई तहरीर दो बार बदली गई थी । आखिर यह किसके इशारे पर हुआ ।इस संबंध में भी तरह-तरह की चर्चाएं हैं ।उधर पवन सैनी की हत्या के बाद से अधिकांश गांव वालों का मानना था कि उसकी हत्या उसके पुत्र ने किसी के सहयोग से की है। गांव वालों का आरोप है कि पुलिस ने उसी दिन पवन के पुत्र को हिरासत में भी लिया था। लेकिन फिर मोटी रकम लेकर छोड़ दिया गया था।

परिजनों को अर्जुन सैनी की रिहाई की प्रतीक्षा

पवन सैनी हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए अर्जुन सैनी पिछले 87 दिन से निर्दोष होते हुए भी जेल में बंद है अब परिजनों को उसकी रिहाई का बेसब्री से इंतजार है परिवार के लोगों का कहना है कि डीआईजी द्वारा क्राइम ब्रांच से यदि इस हत्याकांड की जांच नहीं कराई गई होती तो अर्जुन को वह कैसे बचाते। उन्होंने जांच को सही बताते हुए अब अर्जुन की रिहाई की मांग की है।

वाह री पुलिस झूठ को सच साबित करने को जुटा लिया आलाकत्ल भी

घटना के कुछ दिन बाद ही पुलिस ने पवन सैनी हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी अर्जुन सिंह को जेल भेज दिया था। मृतक परिजनों की और से उसके खिलाफ नामजद रिपोर्ट की गई थी। हैरत की बात तो यह है कि पुलिस ने इसके बाद गहनता से जांच करना गंवारा नहीं समझा। अर्जुन सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। यहीं नहीं हत्या में प्रयुक्त बल्कटी भी बरामद दिखाते हुए उसे जेल भेज दिया था। इस तरह से तत्कालीन कोतवाली प्रभारी एवं विवेचक मनोज कुमार ने नामजद को जेल भेज दिया तथा चार्जशीट लगा कर इतिश्री कर ली थी।

कोट

क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच की है। मृतक के बेटे ने कुछ दिन पहले एक झूठा फायिरंग का मुकदमा दर्ज कराया है। उसी जांच में इस हत्या का भी खुलासा हुआ है। मृतक के पुत्र नाबालिग है उसका पूजा नाम की महिला से प्रेम प्रसंग चल रहा था। निर्दोष अर्जुन सैनी को नियमों के तहत जेल से बाहर लाया जायेगा।

डा. धर्मवीर सिंह, एसपी बिजनौर

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें