ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरचांदपुर में तब्लीगी मरकज में जमात में हुए जमातियों की तलाश

चांदपुर में तब्लीगी मरकज में जमात में हुए जमातियों की तलाश

कोरोना का उत्पादक केन्द्र के रूप में जन्मे दिल्ली के निजामुद्दीन के तब्लीगी मरकज में जमात में शामिल हुए जमातियों की तलाश में प्रशासन व पुलिस विभाग ने सर्च अभियान चलाया। इसके तहत जहां मदरसों आदि को...

चांदपुर में तब्लीगी मरकज में जमात में हुए जमातियों की तलाश
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरWed, 01 Apr 2020 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना का उत्पादक केन्द्र के रूप में जन्मे दिल्ली के निजामुद्दीन के तब्लीगी मरकज में जमात में शामिल हुए जमातियों की तलाश में प्रशासन व पुलिस विभाग ने सर्च अभियान चलाया। इसके तहत जहां मदरसों आदि को तलाशी ली गई। वही मदरसों को सेनेटाइज कराया गया।

कोरोना के उत्पादन केन्द्र में दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में भारी तादाद में कोरोना संक्रमित लोगों के पाए जाने के बाद वहां से निकले जमातियों की तलाश में डीजीपी के पत्र में बिजनौर को शामिल किए जाने के बाद पुलिस व प्रशासन पूरी तरह से सतर्क व मुस्तैद दिखाई पड़ा। बुधवार सुबह एसडीएम घनश्याम वर्मा, सीओ राकेश श्रीवास्तव, एसएचओ अजय कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों, जिनमें डॉ. केपी सिंह व अन्य स्टाफ शामिल था, मदरसों की जांच के लिए निकला। मस्जिदो में जमातियों के रहने की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए सर्च अभियान किया। सबसे पहले बिजनौर बाइपास स्थित अली मस्जिद, ग्राम स्याऊ स्थित बड़ी मस्जिद, मोहल्ला कायस्थान स्थित मस्जिद में जमातियों के बारे में मालूमात की। यहां कोई जमाती नहीं मिला। इन सभी मस्जिदों के मुख्य द्वारों को सेनेटाइज कराया गया। इसके बाद टीम ने जामा मस्जिद पहंुचकर मुख्य द्वार को खुलवाया और वहां जमात के ठहरे होने की बाबत जानकारी हासिल की। वहां भी कोई जमाती नहीं मिलने पर टीम अन्य मस्जिदों व मदरसों की जांच के लिए रवाना हो गई। लेकिन, कहीं से मरकज से आया कोई जमाती नहीं मिला। एसडीएम घनश्याम वर्मा ने बताया कि दिल्ली की मरकज में शामिल जमातियों के मस्जिदों व मदरसों की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए इनकी छानबीन की गई। सभी मस्जिदें बंद पाईं गईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें